Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 2nd October 2019: इंटरनेशनल गैंग का सरगना दबोचा, स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिंग, संदेश यात्रा दिल्‍ली रवाना, एकता व अखंडता की शपथ

मेरठ पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले एक इंटरनेशनल गैंग का राजफाश करते हुए गैंग के सरगना शरद गोस्वामी को छह साथियों के साथ बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 2nd October 2019: इंटरनेशनल गैंग का सरगना दबोचा, स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिंग, संदेश यात्रा दिल्‍ली रवाना, एकता व अखंडता की शपथ
Top Meerut News of the day, 2nd October 2019: इंटरनेशनल गैंग का सरगना दबोचा, स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिंग, संदेश यात्रा दिल्‍ली रवाना, एकता व अखंडता की शपथ

मेरठ, जेएनएन। पुलिस ने इंटरनेशनल गैंग के सरगना शरद गोस्वामी को छह साथियों के साथ बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गैंग के कब्जे से लाखों रुपए की कीमत के 280 मोबाइल बरामद हुए हैं। वहीं छावनी परिषद की ओर से सीएबी इंटर कॉलेज में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण के दूसरे चरण की रैंकिंग जारी कर दी गई है। दूसरी ओर जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाने की मांग को लेकर एक संदेश यात्रा बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई। यात्रा को केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने तिरंगा लहराकर रवाना किया। वहीं राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 105 वीं जयंती पर महानगर कांग्रेस ने टाउन हॉल स्थित गाँधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की एकता व अखण्डता की शपथ ग्रहण की।

loksabha election banner

बाहर के देशों में सप्‍लाई होते थे मोबाइल

मेरठ पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने इंटरनेशनल गैंग के सरगना शरद गोस्वामी को छह साथियों के साथ बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गैंग के कब्जे से लाखों रुपए की कीमत के 280 मोबाइल बरामद हुए हैं।शरद के गैंग में 100 बदमाश थे, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। यह गैंग पिछले पांच साल से लोगों के साथ लूटपाट रहा था। पुलिस को इस गैंग की गिरफ्तारी के बाद अब कुछ और राजफाश की उम्‍मीद है। गिरोह के सभी सदस्‍यों से गहन पूछताछ की जा रही है।अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शरद गोस्वामी पिछले पांच साल से ठक-ठक गैंग चला रहा था। उसके तार कई अन्य देशों से जुड़े हुए हैं। जहां पर मोबाइल की सप्लाई दी जाती थी। नेपाल के रास्ते दुबई और चाइना में भी मोबाइल फोन सप्लाई किए जाते थे। शरद के साथ छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गैंग के कब्जे से 280 मोबाइल और 6 लैपटॉप बरामद किए हैं।

स्वच्छ सर्वेक्षण में मारी बाजी

छावनी परिषद की ओर से सीएबी इंटर कॉलेज में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण के दूसरे चरण की रैंकिंग जारी की गई। इसमें सितंबर माह में छावनी के सभी स्कूलों, अस्पताल, वार्ड, मोहल्ला और मार्केट का सर्वे के आधार पर रिपोर्ट तैयार किया गया। इसमें सबसे स्वच्छ स्कूल के रैंकिंग में दर्शन एकेडमी प्रथम है। स्वच्छ होटल में नवीन होटल, अस्पताल जवाहर आई अस्पताल और वार्ड मोहल्ले में जुबली गंज वार्ड नंबर 8 की रैंकिंग में अव्वल हैं। स्वच्छ सरकारी कार्यालय में एसबीआई रुड़की रोड अव्वल रहा है जबकि मार्केट एसोसिएट में लालकुर्ती व्यापार मंडल प्रथम रहा। गांधी जयंती के अवसर पर सीएवी इंटर कॉलेज में सीईओ प्रसाद चव्हाण ने महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर शपथ दिलाई। पूरी छावनी को प्लास्टिक मुक्त करने का संकल्प भी दोहराया। इस अवसर पर प्लास्टिक मुक्त करने के लिए जागरूकता रैली भी निकाली गई।

13 रथों के जरिए 13 समस्याओं को उठाया

क्रांतिधरा से जनसंख्या नियंत्रण का कानून बनाने की मांग को लेकर एक संदेश यात्रा बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई। शहीद स्मारक से यात्रा को केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने तिरंगा लहराकर रवाना किया। सेव इंडिया जन फाउंडेशन के बैनर तले निकली यात्रा में 13 रथों के जरिए 13 समस्याओं को उठाया गया है। सभी का मूल कारण बढ़ती जनसंख्या को बताया गया है। सुबह 9.30 बजे शहीद स्मारक में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि 13 समस्याओं का एक ही कारण है। वह है बढ़ती जनसंख्या। सेव इंडिया जन फाउंडेशन ने इन समस्याओं का जो रथ निकाला है, उसमें से केवल बढ़ती जनसंख्या के रथ का समाधान कर दिया जाए तो शेष सभी समस्याओं का अपने-आप निदान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए आवाज उठाई जा रही है। इसका समाधान होगा। जनसंख्या नियंत्रण संदेश यात्रा में 13 रथों में प्रदूषण, बेरोजगारी, अशिक्षा, जलसंकट, घटते संसाधन बढ़ती जनसंख्या, गरीबी की समस्या, भोजन में मिलावट, पर्यावरणीय समस्या, बढ़ते अपराध, यातायात, कुपोषण, स्वास्थ्य संबंधी समस्या और नदियों में जलसंकट जैसी समस्याओं को शामिल किया गया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली एकता व अखंडता की शपथ

राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 105 वीं जयंती पर महानगर कांग्रेस ने टाउन हॉल स्थित गाँधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की एकता व अखण्डता की शपथ ग्रहण की। निवर्तमान महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार किशनी ने सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को देश की एकता व अखण्डता की शपथ दिलाते हुए कहा कि, देश की एकता व अखण्डता को कायम रखने के लिए देशभक्तों ने अपने प्राण देश पर न्योछावर कर दिये, लेकिन देश की एकता व अखंडता पर कभी भी आंच नहीं आने दी। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यह ड्यूटी बन जाती हैं कि वे हर कीमत पर देश की एकता व अखण्डता को बनाये रखें। कार्यक्रम में हरिकिशन आंबेडकर,भूपेन्द्र उपाध्याय, हेमचन्द ठेकेदार, मोनिन्दर सूद अनिल शर्मा, प्रमोद शर्मा, डॉ दिनेश मोहन शर्मा, हाशिम अंसारी,पीयूष रस्तोगी,राकेश मिश्रा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.