Move to Jagran APP

कंकरखेड़ा पुलिस ने हाईवे से पकड़ा अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग, चार गिरफ्तार

ंकरखेड़ा पुलिस ने कार सवार चार बदमाशों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग के राजफाश का दावा किया है। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि बदमाशों ने दिल्ली में सर्राफ से लूट की थी। इसके बाद से वे दिल्ली पुलिस के रडार पर थे। कंकरखेड़ा पुलिस ने गिरोह के बदमाशों को दबोच लिया। बदमाश कार को ओवरटेक कर लूटपाट करते थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 09:00 AM (IST)
कंकरखेड़ा पुलिस ने हाईवे से पकड़ा अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग, चार गिरफ्तार
कंकरखेड़ा पुलिस ने हाईवे से पकड़ा अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग, चार गिरफ्तार

मेरठ । कंकरखेड़ा पुलिस ने कार सवार चार बदमाशों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय लुटेरा गैंग के राजफाश का दावा किया है। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि बदमाशों ने दिल्ली में सर्राफ से लूट की थी। इसके बाद से वे दिल्ली पुलिस के रडार पर थे। कंकरखेड़ा पुलिस ने गिरोह के बदमाशों को दबोच लिया। बदमाश कार को ओवरटेक कर लूटपाट करते थे।

loksabha election banner

एसपी सिटी ने बताया कि कंकरखेड़ा पुलिस को सूचना मिली कि फोर्ड फिगो कार सवार बदमाश हाईवे पर किसी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। पुलिस ने डाबका कट के पास घेराबंदी कर बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों की पहचान कपिल पुत्र राकेश निवासी गाव झिटकरी, थाना सरधना, अमित उर्फ धामू पुत्र राजपाल जाटव निवासी एकता नगर रुड़की रोड थाना पल्लवपुरम, रोहित पुत्र शिव कुमार शर्मा निवासी गणपति 343/1 कंकरखेड़ा और जितेंद्र उर्फ जीतू बाल्मीकि पुत्र प्रकाश निवासी मोहल्ला विक्रमपुरा दौराला के रूप में हुई। पूछताछ में पता चला कि बदमाशों का अंतरराज्यीय गिरोह है, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली और हरियाणा में भी लूटपाट करता है। एसपी सिटी ने बताया कि बरामद हुई कार बदमाशों ने गत 27 नवंबर को सेक्टर-दो बल्लभगढ़ (हरियाणा) में अमित पुत्र अर्जुन सिंह निवासी त्रिखा कॉलोनी बल्लभगढ़ से लूटी थी।

दिल्ली में सर्राफ से लूटे थे आभूषण

बदमाशों के कब्जे से फिगो कार के अलावा घटना में प्रयुक्त बीट कार, दो तमंचे, चार कारतूस, एक चेन, दो जोड़ी बिछुए, दो झुमकी और दस हजार रुपये बरामद हुए हैं। एसपी सिटी ने बताया कि गत 11 नवंबर को बदमाशों ने सर्राफ सुमित कुमार रावत निवासी मालवीय नगर गुप्ता कॉलोनी नई दिल्ली व अमरनाथ सोनी लीलाराम मार्केट दिल्ली से ज्वेलरी से भरा बैग लूटा था। पीड़ितों ने माल की कीमत करीब बीस लाख रुपये बताई थी। तभी से दिल्ली पुलिस बदमाशों के पीछे लगी थी।

..जब पांचवें आरोपित ने खोला पुलिस का 'खेल'

अंतरराजीय गिरोह की धरपकड़ के प्रेसनोट में चार बदमाशों के पकड़े जाने का जिक्र था लेकिन पुलिस प्रेसवार्ता में पांच आरोपितों को लेकर पहुंच गई। पाचवें आरोपित ने खुद को बेकसूर बताया तो इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा और दारोगा रविंद्र सिंह ने आंख दिखाकर चुप कर दिया। आरोपित ने खुद को बेकसूर बताते हुए सोना खरीदने वाले ज्वेलर्स को छोड़ने का आरोप लगाया तो उसे आनन-फानन में प्रेसवार्ता से अलग कर दिया गया। बाद में पुलिस ने बताया कि पाचवां आरोपित फलावदा निवासी अतुल पुत्र कमल है, जो फलावदा में सर्राफ की दुकान पर काम करता है। अतुल ने बदमाशों से कुंडल व मंगलसूत्र खरीदा था। एसपी सिटी का कहना है कि सर्राफ की भूमिका की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.