Move to Jagran APP

इंस्पेक्टर ने पार्षद पति को धमकाया- ज्यादा कानून सिखाया तो ठीक कर दूंगा

निर्दलीय पार्षद के पति ने इंस्पेक्टर परतापुर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनसे अभद्रता की। थाने बुलाकर धमकाया कि ज्यादा कानून पढ़ाया तो इलाज बांध दूंगा।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 12:50 PM (IST)
इंस्पेक्टर ने पार्षद पति को धमकाया- ज्यादा कानून सिखाया तो ठीक कर दूंगा
इंस्पेक्टर ने पार्षद पति को धमकाया- ज्यादा कानून सिखाया तो ठीक कर दूंगा
मेरठ, जेएनएन। काम बेशक कम करिए, लेकिन व्यवहार ठीक रखिए। डीजीपी के इस निर्देश का भी पुलिस पालन नहीं कर रही है। ताजा मामला परतापुर पुलिस का सामने आया है। शहर की एक पार्षद के पति ने परतापुर इंस्पेक्टर पर अभद्रता का आरोप लगाया है। पार्षद पति का कहना है कि इंस्पेक्टर ने पहले तो उन्हें थाने बुलवाया और फिर झगड़े के एक मामले को लेकर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। पार्षद पति ने एसपी सिटी से मामले की शिकायत की है।
झगड़े का मामला है
शताब्दीनगर सेक्टर-4 सी निवासी हिमांशी शर्मा नगर निगम के वार्ड 31 से निर्दलीय पार्षद हैं। उनके पति पंकज शर्मा का कहना है कि चार-पांच दिन पहले शताब्दीनगर निवासी उनके भांजे का एक व्यक्ति से झगड़ा हो गया था। पुलिस ने दोनों तरफ से एनसीआर दर्ज कर ली थी। पंकज शर्मा का कहना है कि शुक्रवार शाम को दारोगा कुलदीप ने फोन कर उन्हें थाने बुलाया। बैठक आदि में बुलाने की बात सोचकर वे थाने चले गए। पंकज का कहना है कि वहां इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने उनसे भांजे के केस के बारे में बात की। पंकज शर्मा का आरोप है कि कार्रवाई के बारे में पूछने पर इंस्पेक्टर ने उन्हें आड़े हाथ ले लिया। कहा कि वह उन्हें थानेदारी न सिखाए। अगर ज्यादा कानून पढ़ाया तो इलाज बांध दूंगा।
...नहीं तो बात बिगड़ जाएगी
पंकज शर्मा का कहना है कि दारोगा उन्हें एक तरफ ले गया। कहा कि इस मामले में विधायक का फोन आ गया है। मामला निपटा लो, नहीं तो बात बिगड़ जाएगी। दारोगा की बात सुनकर वह थाने से लौट आए और सीओ ब्रह्मपुरी और एसपी सिटी को बताया।
आज बैठक में फैसला लेगा ब्राह्मण समाज
घटना के बाद ब्राह्मण समाज के लोगों में रोष पैदा हो गया। देर रात शताब्दीनगर में पार्षद के घर पर स्थानीय लोगों की बैठक हुई, जिसमें तय हुआ कि शनिवार को ब्राह्मण समाज के लोग एसपी सिटी से मिलेंगे तथा शाम चार बजे सर्किट हाउस में समाज की बैठक कर आगामी रणनीति बनाई जाएगी।
डीजीपी ने दिया आश्वासन
पार्षद पति ने देर रात डीजीपी को भी घटना से अवगत कराया। इंस्पेक्टर ने कहा था कि जब वह भाजपा के पार्षद को थाने में पीट सकते हैं तो वह तो निर्दलीय पार्षद का पति है। पंकज शर्मा का कहना है कि डीजीपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
बोर्ड उखाड़ने से नाराज हैं विधायक
पंकज शर्मा का कहना है कि नगर निगम की तरफ से एक निर्माण कार्य कराया गया था। भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर ने अपना बोर्ड लगवा दिया। पंकज का कहना है कि उक्त बोर्ड उखाड़ने के बाद से विधायक उससे नाराज हैं और उनके हर मामले में हस्तक्षेप कर रहे हैं।
इनका कहना है
पार्षद पति अपने भांजे की सिफारिश करने आए थे। उनसे जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई थी। किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया गया। मामले में दबाव बनाने के लिए झूठे आरोप लगाए गए हैं।
-नीरज मलिक, परतापुर इंस्पेक्टर
पार्षद पति ने फोन पर घटनाक्रम की जानकारी दी है। लिखित शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
-रणविजय सिंह, एसपी सिटी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.