Move to Jagran APP

महंगाई ने उतारा शराब का ‘नशा’Meerut News

जिले में देशी व विदेशी शराब की दुकानें के लिए सोमवार को आवेदन तो आए पर मॉडल शाप के लिए कोई आवेदन नहीं आया। इसका कारण फीस की बढ़ना बताया जा रहा है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 04:16 PM (IST)
महंगाई ने उतारा शराब का ‘नशा’Meerut News
महंगाई ने उतारा शराब का ‘नशा’Meerut News

मेरठ [राजेंद्र शर्मा] जिले की देसी व विदेशी शराब की दुकानों के आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। देसी, विदेशी एवं बीयर की कुल सवा दो सौ दुकानों के लिए तीन सौ से अधिक आवेदन आए हैं, जबकि लाइसेंस फीस एक करोड़ पार कर जाने से मॉडल शॉप की किसी भी दुकान के लिए कोई आवेदन नहीं आया है।

loksabha election banner

जिले में देसी शराब की 167, विदेशी की 68 एवं बीयर की कुल 70 दुकानें हैं। जिनका नए वित्तीय वर्ष के लिए आवंटन किया जाना है। इसके लिए तीन फरवरी को सुबह 11 बजे तक का समय ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित किया गया था। अंतिम तिथि तक कुल 305 दुकानों के लिए 225 आवेदन हुए हैं। मॉडल शॉप की जिले में 14 दुकानें हैं। इनमें से एक के लिए भी आवेदन नहीं आया। इसका सबसे बड़ा कारण लाइसेंस फीस का एक करोड़ को पार कर जाना है।

तीन दिन तक जमा करनी होगी फीस

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार का कहना है कि जिन आवेदकों ने दुकानों के लिए आवेदन किया है, उन्हें अब तीन दिन के अंदर लाइसेंस फीस जमा करनी होगी। ऐसा न करने पर दुकान का आवंटन निरस्त हो जाएगा। इसके बाद खाली बची दुकानों के लिए आठ फरवरी के बाद विज्ञापन जारी किया जाएगा।

जिले की 14 मॉडल शॉप के लिए नहीं हुआ एक भी आवेदन नहीं हुुुुआ।

बांबे बाजार की मॉडल शॉप सबसे महंगी

आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार मॉडल शॉप की दुकान के लिए न्यूनतम लाइसेंस फीस नए सत्र के लिए एक करोड़ 10 लाख है। जबकि पिछले साल अधिकतम 80 लाख तक थी। इस बार सबसे अधिक लाइसेंस फीस बांबे बाजार मॉडल शॉप की है। पिछले साल यह कुल एक करोड़ 34 लाख 70 हजार में थी। जबकि नए वित्तीय वर्ष के लिए लाइसेंस फीस बढ़कर एक करोड़ 61 लाख हो गई है।

जिले में दुकानों के लिए आवेदन

दुकान  संख्या  आवेदन

देसी  167  134

विदेशी  68  44

बीयर  70  47

मॉडल शॉप  14  शून्य 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.