Move to Jagran APP

Industry In Meerut: परतापुर क्षेत्र के 109 उद्योगों को संचालन की मिली अनुमति, बाकी पर फैसला आज

मंगलवार को 109 उद्योगों को संचालन की अनुमति मिल गई। बुधवार को बैठक फिर होगी जिसमें 18 से लेकर 23 मई के तक के आवेदनों पर विचार हो सकता है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 02:44 PM (IST)
Industry In Meerut: परतापुर क्षेत्र के 109 उद्योगों को संचालन की मिली अनुमति, बाकी पर फैसला आज

मेरठ, जेएनएन। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति की बैठक में मंगलवार को 109 उद्योगों को संचालन की अनुमति मिल गई। ये सभी उद्योग कंटेनमेंट जोन के बाहर के दिल्ली रोड व परतापुर क्षेत्र के हैं। इनमें वे उद्योग शामिल हैं जिनका आवेदन 18 मई से पहले का है।

loksabha election banner

बुधवार को बैठक फिर होगी जिसमें 18 से लेकर 23 मई के तक के आवेदनों पर विचार हो सकता है। हाल ही में मेवला फ्लाईओवर से परतापुर तक के कुछ वाडरें को कंटेनमेंट जोन से बाहर करके इस क्षेत्र के उद्योगों को संचालित करने की सहमति बनी थी। उसी क्रम में अब उद्योगों को लंबा इंतजार कराने के बाद अनुमति देने का सिलसिला शुरू हुआ है। इसी शनिवार को 271 उद्योगों को अनुमति दी गई और बाकी आवेदन लंबित रख दिए गए। अब मंगलवार को बैठक हुई तो 109 आवेदन स्वीकृत किए गए। बाकी आवेदनों पर विचार करने के लिए बुधवार को फिर मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में बैठक होगी। उपायुक्त वीके कौशल ने बताया कि बुधवार को 18 से 23 तक के आवेदनों पर विचार हो सकता है।

बुलाया नहीं तो क्यों जाएं : आइआइए

आइआइए मेरठ चैप्टर के चेयरमैन अनुराग अग्रवाल ने कहा कि मंगलवार को 109 उद्योगों को अनुमति मिली इसकी जानकारी मिली है। बैठक हुई या नहीं यह नहीं मालूम। वे बोले, उन्हें बुलाया नहीं गया, इसलिए वह नहीं गए। डीएम ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उद्योगों को अनुमति देने वाली समिति में किसी उद्यमी को रखने या न रखने से प्रक्रिया पर फर्क नहीं पड़ता, तो अब क्या कहना। रही बात उद्योगों को अनुमति देने की तो यह इतनी धीमी गति से किया जा रहा है कि इससे उद्यमी हताश हैं। पता नहीं क्यों एक-एक दिन खिसकाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.