Move to Jagran APP

मेरठ के इस गांव में प्रस्तावित पेयजल टंकी की जगह खड़ी कर दी कालोनी की दीवार

मेरठ के गांव अम्हेड़ा में ग्राम समाज की भूमि पर निजी कालोनी की दीवार खड़ी कर अतिक्रमण किया गया था। एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ अम्हेड़ा गांव में बिजलीघर के पास पहुंचे। बुलडोजर चलवाकर अवैध दीवार को ध्वस्त कर दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 06:29 PM (IST)
मेरठ के इस गांव में प्रस्तावित पेयजल टंकी की जगह खड़ी कर दी कालोनी की दीवार
मेरठ में ग्राम समाज की भूमि पर खड़ी कालोनी की दीवार बुलडोजर से कराई ध्‍वस्‍त

मेरठ, जागरण संवाददाता। गंगानगर क्षेत्र के गांव अम्हेड़ा में ग्राम समाज की भूमि पर कालोनी की दीवार खड़ी कर दी गई। इस भूमि पर गांव के लिए पेयजल की टंकी प्रस्तावित है। ग्राम प्रधान ने इस मामले की शिकायत प्रशासन से की। सोमवार को एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर तहसील की राजस्व टीम ने पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण हटवाकर कार्रवाई की।

loksabha election banner

यह है मामला

गांव अम्हेड़ा में ग्राम समाज की भूमि पर निजी कालोनी की दीवार खड़ी कर अतिक्रमण किया गया था। इस सरकारी भूमि पर पानी की टंकी बनाने की योजना है। ग्राम प्रधान की शिकायत के बाद सरकारी अमला सक्रिय हुआ। सदर तहसील से पहुंचे राजस्व निरीक्षक प्रहलाद यादव व लेखपाल शोभित गोयल ने बताया कि एसडीएम सदर संदीप भागिया के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ अम्हेड़ा गांव में बिजलीघर के पास पहुंचे। शिकायत थी कि अम्हेडा में खसरा संख्या 127 के अंतर्गत ग्राम समाज की सरकारी भूमि पर एक कालोनाइजर ने कालोनी की दीवार का निर्माण कराते हुए अतिक्रमण किया था। ग्राम प्रधान की शिकायत पर राजस्व विभाग की टीम ने बुलडोजर चलवाकर अवैध दीवार को ध्वस्त कर दिया। ग्राम प्रधान पति रोबिन सिवाच ने बताया कि इस भूमि पर गांव के लिए पेयजल की टंकी प्रस्तावित है। जिसका जल्द ही निर्माण शुरू होगा। कार्रवाई के दौरान राजस्व टीम के साथ गंगानगर थाना पुलिस भी मौजूद रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.