Move to Jagran APP

मेरठ में आइआइएमटी छात्र की हत्या : फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस डाल रही दबिशें

IIMT Law Student Murdered मेरठ के आइआइएमटी से एलएलबी छात्र सचिन यादव की पांच दिन के बाद मौत हो गई। वहीं पुलिस अब आरोपितों की तलाश में जुट गई है। दबिशें दी जा रही है। पिस्टल कादिर को हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा ने दी थी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 10:29 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 10:29 AM (IST)
मेरठ में आइआइएमटी छात्र की हत्या : फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस डाल रही दबिशें
IIMT Law Student Murdered आइआइएमटी छात्र की हत्‍या के मामले में सात आरोपित जेल भेज दिए गए हैं।

मेरठ,जेएनएन। IIMT Law Student Murdered मेरठ में हमले के घायल आइआइएमटी से एलएलबी कर रहे छात्र सचिन यादव की सोमवार को अस्‍पताल में मौत हो गई। पुलिस की जांच में सामने आया कि सचिन यादव पर कादिर की पिस्टल से गोली चलाई गई थी। यह पिस्टल कादिर को हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा ने दी थी। वहीं एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि सचिन पर हमले के आरोपित सात छात्रों को जेल भेज दिया। अन्य नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी को उनकी रिश्तेदारी में दबिश डाली जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

loksabha election banner

कादिर की पिस्टल से गोली चलाई

पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा में सचिन यादव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। उधर, पुलिस ने कादिर बड्ढा, कुलदीप त्यागी, और शिवांग की गिरफ्तारी को दबिश डाली है। पुलिस की जांच में सामने आया कि सचिन यादव पर कादिर की पिस्टल से गोली चलाई गई थी। यह पिस्टल कादिर को हिस्ट्रीशीटर अमित मरिंडा ने दी थी। बताया जाता है कि आरोपित कादिर भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बासित अली का चचेरा भाई है, हालांकि बासित अली ने कादिर से संबंध होने से इन्कार किया है।

जतिन त्यागी गुट की कारस्‍तानी

टीपीनगर के वेद व्यासपुरी निवासी जयभगवान सिंचाई विभाग में कार्यरत हैं। उनका बेटा सचिन यादव गंगानगर के आइआइएमटी कालेज में बीए एलएलबी का छात्र था। गुरुवार को भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर में सचिन यादव की कनपटी से सटाकर गोली मार दी गई थी। कालेज के छात्र जतिन त्यागी गुट ने घटना की थी। सचिन के पिता जयभगवान की तरफ से हापुड़ निवासी जतिन त्यागी, कुलदीप त्यागी, शास्त्रीनगर निवासी शिवांग त्यागी और किठौर के कादिर बड्ढा को नामजद किया है।

पुलिस दे रही दबिश

पुलिस ने जतिन त्यागी, कासिम, कसब, ईशान, सत्यम, जुगल, माधव को जेल भेज दिया है। कादिर बड्ढा, कुलदीप और शिवांग की गिरफ्तारी को उनकी रिश्तेदारी में दबिश डाली जा रही है। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि तीनों आरोपितों के वारंट के लिए अर्जी कोर्ट में डाली जा रही है। तीनों आरोपित घर छोड़कर भागे हुए है। उनकी रिश्तेदारियों में भी दबिश डाली जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे के आधार पर चार को पकड़ा था

उधर, लोकप्रिय अस्पताल में छात्र सचिन यादव को सोमवार की सुबह चार बजे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद भावनपुर, नौचंदी और मेडिकल थाना पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में मलियाना के श्मशान ने अंतिम संस्कार करा दिया। फुटेज के आधार पर चार युवकों को पकड़कर पूछताछ की सीसीटीवी फुटेज में घटना स्थल की तरफ भाग रहे चार छात्रों को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। दरअसल, फुटेज में कुछ ऐसे छात्र भी आ गए है, जो वारदात को देखने के लिए मौके पर पहुंच गए थे। ऐसे में पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर छात्रों की गिरफ्तारी में लगी है। फिलहाल कादिर, कुलदीप और शिवांग की धरपकड़ की तैयारी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.