Move to Jagran APP

माननीयों के प्रस्तावों की उपेक्षा करना भारी पड़ेगा

विधान परिषद और विधानसभा सदस्यों के पत्रों और प्रस्तावों पर विभिन्न विभागों द्वारा किए गए

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 04:16 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 04:16 AM (IST)
माननीयों के प्रस्तावों की उपेक्षा करना भारी पड़ेगा
माननीयों के प्रस्तावों की उपेक्षा करना भारी पड़ेगा

मेरठ,जेएनएन। विधान परिषद और विधानसभा सदस्यों के पत्रों और प्रस्तावों पर विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्यो व उनके अनुपालन की स्थिति की समीक्षा करने के लिए विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति सोमवार शाम को मेरठ पहुंचेगी। समिति मंगलवार को जिला प्रशासन, पुलिस समेत सभी प्रमुख विभागों के अफसरों के साथ बैठक करेगी।

loksabha election banner

समीक्षा बैठक के लिए विधायी समाधिकार समिति द्वारा बैठक से पहले ही रिपोर्ट मांगी गई है। समिति की बैठक के एजेंडे में विधान परिषद और विधानसभा सदस्यों की संस्तुति पर लगाए गए हैंडपंप, विभिन्न जिला स्तरीय समितियों में विधान परिषद सदस्य नामित करने, उनकी बैठकों में भागीदारी तथा उनके पत्रों पर की गई कार्रवाई, लोक निर्माण विभाग, पर्यटन विभाग, सिंचाई विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, पंचायतीराज विभाग, नियोजन तथा ऊर्जा विभाग आदि को प्राप्त पत्रों व प्रस्तावों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा शामिल है। समिति के आगमन और समीक्षा से अफसरों में खलबली मची है। समिति के सामने पेश की जाने वाली रिपोर्ट तैयार करने के लिए कई विभागों के कार्यालयों को रविवार के अवकाश में भी खोला गया। विधान परिषद सदस्यों, अफसरों तथा कर्मचारियों को मिलाकर 20 सदस्यों वाली यह समिति रविवार शाम को हापुड़ पहुंची। सोमवार को वहां समीक्षा करके शाम तक मेरठ पहुंच जाएगी।

चुनाव को लेकर सदस्यों ने बैठक कर किया मंथन: अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा के चुनाव के संबंध में संरक्षक और सदस्यों ने रविवार को हाईवे स्थित दि आर्यन स्कूल में बैठक का आयेाजन किया। जिसमें चुनाव को लेकर मंथन किया गया। सुनील कुमार को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया। महासभा के प्रमुख संरक्षक मेजर जनरल एसएस अहलावत ने बताया कि 31 अक्टूबर को चुनाव मुरादाबाद में कराने का निर्णय लिया गया है। बैठक में प्रमुख संरक्षक समेत कदम सिंह, सुनील कुमार, महावीर मलिक, जितेंद्र चौधरी व जेपी सिंह और अन्य संरक्षक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.