Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग : मेरठ में बहन की हत्या करने के बाद पुलिस का इंतजार करता रहा कातिल

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में प्रेमी के साथ फरार हुई बहन की गला काटकर हत्या कर दी गई। बहन के कत्ल के बाद आरोपित भाई पुलिस आने का इंतजार करता रहा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 11:47 AM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 09:11 AM (IST)
ऑनर किलिंग : मेरठ में बहन की हत्या करने के बाद पुलिस का इंतजार करता रहा कातिल
ऑनर किलिंग : मेरठ में बहन की हत्या करने के बाद पुलिस का इंतजार करता रहा कातिल

मेरठ (जेएनएन)। जाकिर कालोनी की एक युवती की उसके भाई ने शुक्रवार रात ढाई बजे गर्दन काटकर हत्या कर दी। युवती ने शादीशुदा होते हुए भी प्रेम प्रसंग के बाद दूसरा निकाह कर लिया था। भाई ने इस हत्या का एक हफ्ता पहले एलान कर दिया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। युवती के पिता ने बेटे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

मेरठ के लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र की जाकिर कालोनी गली नंबर 18 निवासी कल्लू गाजी की दो बेटियों 28 वर्षीय गुलफ्शा उर्फ गुल्लो और यासमीन की शादी सात साल पहले चमड़ा पैठ जाकिर कालोनी निवासी सगे भाइयों इरफान व इमरान के साथ हुई थी। गुलफ्शा का प्रेम प्रसंग जाकिर कालोनी के ही आबिद पुत्र अलाउद्दीन के साथ चल रहा था। चार साल पहले गुलफ्शा आबिद के साथ घर से चली गई थी। परिजनों ने उसे बरामद किया और समझाकर उसकी ससुराल भेज दिया। गुलफ्शा तीन बार ससुराल से भागी।

डेढ़ माह पूर्व उसने आबिद के साथ निकाह कर लिया था। आबिद और गुलफ्शा लक्खीपुरा मोहल्ले में किराए के मकान में रहने लगे। गुलफ्शा के दूसरे निकाह से उसका 25 वर्षीय भाई आस मोहम्मद नाराज था। उसने एक हफ्ता पूर्व परिजनों से कहा था कि वह गुलफ्शा की हत्या करेगा। शुक्रवार देर रात दो बजे आस मोहम्मद लक्खीपुरा में गुलफ्शा के पास पहुंचा। उसे जबरन अपने साथ करीब 500 मीटर दूर एक खेत में ले जाकर पहले उसकी चोटी काटी, फिर गर्दन काटकर हत्या कर दी। 

इसकेबाद चाकू लेकर अपने घर आ गया और परिजनों को हत्या के बारे में बताया। परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट मोहम्मद असलम ने बताया कि आस मोहम्मद को उन्होंने चाकू के साथ उसके घर से ही गिरफ्तार किया। उधर, आबिद ने भी अपनी जान को खतरा बताया है।

भाई ने अपनी बहन की हत्या कर दी है, क्योंकि बहन ने दूसरा निकाह कर लिया था। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसे रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।
-राजेश कुमार, एसएसपी

प्रेमी से बात करते देखा तो भाइयों ने दे दी मौत
अमरोहा  हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में ऑनर किलिंग से सनसनी है। मामला गंगा तटबंध किनारे एक गांव से जुड़ा है। बताया गया कि युवती का गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के पिता की मौत हो चुकी है। भाई प्रेम प्रसंग की बात से नाराज थे। कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन बहन नहीं मानी। छह दिन पहले भाइयों ने युवती को प्रेमी से बात करते देख लिया था। इसी बात से क्षुब्ध होकर गला घोंट कर मार डाला। उसके बाद शव गंगा किनारे दबा दिया।

लड़की के दिखाई नहीं देने पर लोगों को शक हुआ। पूछने पर परिजन टालमटोल करते रहे। चोरी छिपे घर में तीजा हुआ तो ऑनर किलिंग की चर्चा गांव से निकलकर आसपास के गांवों में भी फैल गई। प्रभारी निरीक्षक अजीत रौरिया का कहना है कि इस प्रकार की कोई सूचना पुलिस को नहीं मिली है। अगर कोई जानकारी मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

युवती ने थाने पहुंच लगाई सुरक्षा की गुहार
ॉएक युवती ने थाना डिलारी को तहरीर देकर जान बचाने की गुहार लगाई है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 22 वर्षीय युवती का गांव के ही तीन बच्चों के पिता से प्यार हो गया। नजदीकियां बढऩे पर प्रेमी युगल ने घर से फरार होकर कोर्ट मैरिज कर ली। शादी रचा कर प्रेमी युगल घर को वापस आ गया। यह बात युवती के परिजनों को नागवार गुजरी। पंचायत बैठा कर दबंगों ने नवदंपती को गांव छोडऩे की नसीहत दी। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता ने थाना डिलारी को भूरा, कमर, जमील के नाम तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। एसओ डिलारी दीपक कुमार ने बताया कि युवती को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर बयान दर्ज कराए जाएंगे। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक करीब आठ दिन पहले गुलफ्शां के भाई आस मोहम्मद ऊर्फ अस्सू ने परिवार के लोगों से कहा था कि उसकी बहन ने खानदान की नाक कटा दी। उसने बहन की गर्दन काटने का ऐलान किया था।

परिवार के लोगों ने बताया कि आस मोहम्मद सुबह चमड़ा पैठ निवासी बड़ी बहन यास्मीन के घर भी गया था। इस दौरान गुलफ्शां के बारे में बुरा-भला कहा था। रात करीब दो बजे वह घर से निकला और लक्खीपुरा जाकर बहन गुलफ्शां को साथ ले आया।

अपने घर के पास एक खेत में ले जाकर उसने पहले बहन की चुटिया काटी और फिर गर्दन कलम कर दी। हत्या के बाद वह घर पहुंचा। दरवाजा खोलने पर परिवार के लोग आस मोहम्मद के हाथ में छुरा देखकर चौंक गए। उसने बहन का कत्ल कर दिया है, यह बोलकर वह घर में बैठ गया। परिवार के लोगों ने मौके पर तस्दीक करने के बाद पुलिस बुला ली।

लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर मोहम्मद असलम ने बताया कि आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिवार के लोगों ने पुलिस को फोन कर बताया लेकिन आरोपित पुलिस के आने का इंतजार करता रहा। पुलिस पकडकर थाने ले गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.