Move to Jagran APP

सहारनपुर में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की कोठियों पर चलाया गया बुलडोजर

Haji Iqbal News सहारनपुर में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर सोमवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी कोठियां पर बुलडोजर चला दिया। तीन कोठियों के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद रहा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 03:33 PM (IST)
सहारनपुर में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की कोठियों पर चलाया गया बुलडोजर
Haji Iqbal News सहारनपुर में सोमवार को हाजी इकबाल की कोठियों पर बुलडोजर चलाया गया।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। प्रदेश में गैंगस्‍टर और माफिया पर योगी सरकार पूरी तरह एक्‍शन में दिख रही है। यहां सहारनपुर में खनन कारोबारी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की शहर में न्यू भगत सिंह कॉलोनी स्थित तीन कोठियों के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला। पूर्व मंत्री हाजी इकबाल की शहर के न्यू भगत सिंह कॉलोनी में तीन कोठियों हैं। प्राधिकरण ने सबसे पहले हाजी इकबाल की एक कोठी बिना सेट बैक छोड़े बनाए जाने के कारण उस पर बुलडोजर की कार्रवाई की।

loksabha election banner

पूरी तरह जमींदोज किया जाएगा

दूसरी कोठी उनके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली के नाम है इसका भी नगर निगम या प्राधिकरण में नक्शा पास नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक इस कोठी को पूरी तरह जमींदोज किया जाएगा। कोठी धस्वस्तिकर्ण की कार्रवाई के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र एसडीएम सदर किंशूक श्रीवास्तव सहारनपुर विकास प्राधिकरण के जेई एसपी प्रीति यादव अमित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

107 करोड़ रुपये की 125 संपत्ति कुर्क

बता दें कि खनन कारोबारी व पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल तथा उसके परिवार से जुड़े लोगों की करीब 107 करोड़ रुपये की 125 संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश पहले दिए गए थे। बाद में इन संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। प्रशासन ने लगभग 400 बीघा जमीन पर कब्जा ले लिया था। गौरतलब है कि थाना मिर्जापुर में गैंगस्टर सहित अन्य थानों में मुकदमे दर्ज होने के बाद एसएसपी आकाश तोमर ने एसआइटी गठित कर जांच शुरू करा दी थी, जिसमें हाजी इकबाल के स्वजन तथा करीबी लोगों के नाम से बेनामी संपत्तियां चिन्हित की गईं थी।

इस प्रकार की गई थी कार्रवाई

पुलिस की जांच रिपोर्ट में चिन्हित की गई बेनामी संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई के आदेश जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने शुक्रवार को दिए थे। एसएसपी आकाश कुमार ने शनिवार सुबह 107 करोड़ रुपये की 125 संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई शुरू कराई। एसपी देहात सूरज राय व तहसीलदार प्रकाश सिंह की अगुवाई में अधिकारियों की टीम गांव शाहपुर गाड़ा के जंगल में पहुंची थी। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि शाहपुर गाड़ा में पर्यावरण एवं जनकल्याण महिला विकास समिति के नाम से 20 बीघा और अपर माइन्स कंपनी के नाम से 15 बीघा भूमि है। टीम ने मौके पर मुनादी व माइक से अनाउंसमेंट कराकर इस भूमि को कब्जे में ले लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.