Move to Jagran APP

गोकशी को लेकर हंगामा और नारेबाजी, एक आरोपित पीटा

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुए बवाल की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि शुक्रवार रात मेरठ में भी बवाल हो गया होता।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 10:00 AM (IST)
गोकशी को लेकर हंगामा और नारेबाजी, एक आरोपित पीटा
गोकशी को लेकर हंगामा और नारेबाजी, एक आरोपित पीटा

मेरठ । बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुए बवाल की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि शुक्रवार रात मेरठ में भी बवाल हो गया होता। ततीना व गगोल के जंगल में एक गाय को काटने के आरोप में लोगों ने संप्रदाय विशेष के एक आरोपित को दबोच लिया, जिसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। मामले को लेकर जमकर हंगामा और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी हुई।

loksabha election banner

ततीना गांव निवासी मनोज व सलीम लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की एक कंपनी सुपरवाइजर हैं। शुक्रवार शाम वह ड्यूटी खत्म कर बाइक से घर लौट रहे थे। जब वह ततीना और गगोल गांव के बीच पहुंचे तो एक सरकारी नल के पास दो युवक टेंपो लेकर खड़े थे। उनकी भूमिका संदिग्ध लगी तो मनोज व सलीम ने उनसे बातचीत की। इसके बाद वहां से कुछ दूर स्थित तालाब पर कुत्ते भौंकने की आवाज सुनाई दी। दोनों को शक हुआ तो वह तालाब पर चले गए। वहां दो युवक गाय काट रहे थे। दोनों को देखकर आरोपित दोनों युवक भाग निकले। इसी बीच तालाब से कुछ दूर खड़ा युवक भी टेंपो लेकर भाग निकला। चौथे युवक कासिफ पुत्र शौकत निवासी तारापुरी को दबोच लिया और गांव में सूचना दे दी।

इसके बाद दर्जनों ग्रामीण लाठी-डंडे व बल्लम-भाले लेकर दौड़ पड़े। उन्होंने कासिफ की जमकर पिटाई की। वह लहूलुहान हो गया। इसी बीच कुछ लोगों ने जुर्रानपुर फाटक के पास टेंपो को घेर लिया। चालक टेंपो मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। ततीना गांव निवासी अशोक पाल ने कंट्रोल रूम को सूचना दी।

आरोपित को भीड़ उतार देती मौत के घाट

परतापुर थाना पुलिस से पहले क्राइम ब्रांच पहुंच गई और भीड़ के चंगुल से कासिफ को किसी तरह बचाया। यदि जरा भी देर हो जाती तो कासिफ की मौत हो सकती थी। पकड़े गए आरोपित ने अपने एक साथी का नाम दानिश निवासी भूमिया का पुल बताया है। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। दो युवकों को हिरासत में भी लिया गया है।

-------

कई थानों की फोर्स ने संभाला मोर्चा

गोकशी के बाद सांप्रदायिक तनाव पनप गया। टकराव की स्थिति उत्पन्न हुई तो परतापुर, ब्रह्मापुरी, देहली गेट, टीपीनगर थाने की पुलिस, ब्रह्मापुरी सीओ हरिमोहन सिंह व सीओ कोतवाली दिनेश कुमार शुक्ला मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह माहौल को सामान्य किया। इसके बाद रात में लोगों ने परतापुर थाने पर हंगामा किया। पुलिस ने तीन जेसीबी मंगाई, लेकिन बाद में ग्रामीणों ने खुद गड्ढे खोदकर अवशेष दबा दिए।

इन्होंने कहा--

आरोपितों की तलाश की जा रही है। बहुत जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रणविजय सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.