Move to Jagran APP

गोरखपुर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से जुड़ा, एटीएस ने छुटमलपुर से अब्दुल रहमान को उठाया

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के पास सिपाहियों पर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से भी जुड़ गया है। सहारनपुर में मौजूद एटीएस की यूनिट ने लखनऊ की एटीएस यूनिट के इनपुट पर सहारनपुर के छुटमलपुर से एक संदिग्ध युवक को उठाया है।

By Taruna TayalEdited By: Wed, 06 Apr 2022 03:06 PM (IST)
गोरखपुर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से जुड़ा, एटीएस ने छुटमलपुर से अब्दुल रहमान को उठाया
गोरखपुर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से जुड़ा।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के पास सिपाहियों पर हमले का कनेक्शन सहारनपुर से भी जुड़ गया है। सहारनपुर में मौजूद एटीएस की यूनिट ने लखनऊ की एटीएस यूनिट के इनपुट पर सहारनपुर के छुटमलपुर से एक संदिग्ध युवक को उठाया है।

मुस्लिम कालोनी छुटमलपुर में काशिफी जरनल स्टोर के नाम से दुकान है अब्दुल रहमान की। मोबाइल की दुकान नही है। परचून और श्रंगार की दुकान है। बड़कला गांव का मूल निवासी है। एटीएस सहारनपुर की यूनिट इस युवक से पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी कोई भी पुलिस अधिकारी या एटीएस का अधिकारी इस मामले में बोलने के लिए तैयार नहीं है। केवल फतेहपुर थाना पुलिस को सूचना देकर ही युवक को उठाया गया है।

दरअसल, गोरखनाथ मंदिर में अहमद मुर्तजा अब्बासी नाम के शख्स ने धारदार हथियार से पीएसी के जवानों पर हमला कर दिया था। जिसमे तीन पीएसी के जवान घायल हो गए थे। इस मामले में एटीएस लखनऊ की यूनिट जांच कर रही है। जांच और सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करने के बाद सामने आया है कि मुर्तजा ने हमले के दौरान अल्लाह-हू-अकबर का नारा भी लगाया है। सहारनपुर की एटीएस यूनिट को मंगलवार की देर रात इनपुट दिया गया कि छुटमलपुर में मोबाइल की दुकान चलाने वाला अब्दुल रहमान भी अहमद मुर्तजा के संपर्क में है। दोनों एक साथ नेपाल भी जा चुके है और सीरिया के एक आतंकी संगठन के भी संपर्क में है। इस इनपुट पर सहारनपुर की एटीएस ने बुधवार की सुबह करीब 11 बजे छुटमलपुर के मेन बाजार में अब्दुल रहमान की दुकान पर दबिश दी और रहमान को उठाकर अपने साथ ले गयी। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि अभी एटीएस ने इस बारे में कोई जानकारी हमारे साथ साझा नहीं की है।