Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 21th June2019: छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, मासूम से दुष्‍कर्म, चिंदौड़ी में खूनी संघर्ष, पिता के विरुद्ध शिकायत, महिला कांस्‍टेबल की हाथापाई

बागपत में छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने जहर खाकर की आत्‍महत्‍या बिजनौर में 19 साल के युवक ने 9 साल की बच्‍ची के साथ की दरिंदगी। खरखौदा के चिंदौड़ी गांव में खूनी संघर्ष।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 07:24 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 21th June2019: छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, मासूम से दुष्‍कर्म, चिंदौड़ी में खूनी संघर्ष, पिता के विरुद्ध शिकायत, महिला कांस्‍टेबल की हाथापाई
मेरठ, जेएनएन। महिला सुरक्षा को लेकर किए जा रहे पुलिस के दावों की एक बार फिर पोल खुल गई। शोहदों की हरकतों से आहत होकर 11वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। बिजनौर में नौ साल की बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। वहीं खरखौदा थाना क्षेत्र के गांव चिंदौड़ी में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। नौचंदी मेले में महिला कांस्‍टेबल की हाथापाई, बाल पकड़कर घसीटा।
शोहदों की हरकतों से आहत होकर छात्रा ने की आत्महत्या
शोहदों की हरकतों से आहत होकर बागपत में 11वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। गाजियाबाद निवासी 16 वर्षीय छात्रा अपने छोटे भाई के साथ चार दिन पूर्व सिंघावली अहीर थाने क्षेत्र के एक गांव में अपनी ननिहाल में आई थी। यहां दो युवक उस पर बुरी नजर रखते थे और गली से गुजरते समय छेड़छाड़ करते थे। समझाने के बाद भी आरोपित अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। आरोपितों ने घर में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकते की। इससे आहत होकर छात्रा ने मकान में ही गुरुवार सुबह जहरीला पदार्थ का खा लिया। पता चलने पर उसको परिजनों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और शव को कब्जे में लिया। मृतक छात्रा के पिता की तहरीर पर आरोपित युवक अभिषेक व गौरव निवासीगण बिचपड़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। एएसपी रणविजय सिंह का कहना है कि आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म
धामपुर के मोहल्ला नईसराय में 9 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपित की उम्र करीब 19 साल बताई जा रही है। नगीना रोड पर स्थित एक मोहल्ले में नौ वर्षीय बच्ची अपने परिजनों के साथ रहती है। बच्ची के पड़ोस में ही एक महिला कपड़े सिलने का कार्य करती है,आरोपित युवक इसी महिला का बेटा है। पीड़ित परिवार के मुताबिक बच्ची की मां ने आरोपित युवक की मां को अपने कपड़े सिलने के लिए दे रखे थे। शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे बच्ची अपनी मां के वही सिले हुए कपड़े लेने आरोपित के घर गई थी। घटना के समय आरोपित युवक घर में अकेला था,जब वह बच्ची कपड़े लेने आई तो युवक उसे घर के अंदर ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। वहां से अपने घर लौटकर बच्ची ने अपने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद धामपुर कोतवाली में पहुंचे परिजनों ने आरोपित युवक के खिलाफ तहरीर दी। जिसके आधार पर धामपुर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत आरोपित गुलजार पुत्र नफीस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है घटना के बाद से आरोपी फरार है,पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
चिंदौड़ी में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, कई घायल
खरखौदा थाना क्षेत्र के गांव चिंदौड़ी में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इसमें जमकर पथराव और हवाई फायरिंग हुई। खूनी संघर्ष में एक पक्ष से पांच और दूसरे पक्ष से दो लोग घायल हो गए। घायलों में एक महिला भी शामिल है। घायलों का मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है। दोनों पक्षों ने दी तहरीर दी।
मेले में महिला कांस्‍टेबल की हाथापाई
नौचंदी मेला में गुरुवार को नोएडा में तैनात महिला कांस्टेबल ने सिपाही पति को दूसरी कांस्टेबल के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया। महिला दोनों की मोबाइल से वीडियो बनाने लगी, जिस पर दूसरी महिला कांस्टेबल ने विरोध किया। इस दौरान दोनों महिला कांस्‍टेबल में पहले हाथापाई हुई। उसके बाद एक दूसरे के बाल पकड़कर जमीन पर घसीटा गया। एक महिला कांस्टेबल वर्दी में ड्यूटी पर मौजूद थी। दोनों पक्षों को थाने लाया गया।
बेटियों को नहीं पढ़ाने पर पति की शिकायत
खेकड़ा क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपनी दो बेटियों को स्कूल में नहीं पढ़ाने पर पति के खिलाफ महिला हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। महिला ने कहा कि उनकी दोनों बेटियां प्राथमिक स्कूल में पढ़ती थीं लेकिन पति ने यह कहकर पढ़ाने से इन्कार कर दिया कि बेटियों को पढ़ाकर क्या करना है। महिला ने जब पति पर बेटियों को पढ़ाने का दबाव बनाया तो पति ने उसकी पिटाई कर दी। महिला ने कहा कि यदि वह बेटियों को नहीं पढ़ाएंगे तो वह उनके साथ नहीं रहेगी। महिला हेल्पलाइन कर्मियों के हस्तक्षेप करने पर महिला का पति दोनों बेटियों को पढ़ाने के लिए तैयार हो गया है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.