Move to Jagran APP

Free Consultation: छाती में दर्द या जोड़ों में हैं तकलीफ तो आज मेरठ के इन स्‍थानों में डाक्‍टर से फ्री परामर्श के लिए पहुंचें

Free Consultation यदि आपको कोई तकलीफ है तो आप आज शहर में आयोजित होने वाले दो फ्री परामर्श केंद्रों में जाकर राय ले सकते हैं। महानगर में दो स्थानों पर निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सुबह दस बजे से लगेगा शिविर।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 09:20 AM (IST)
Free Consultation: छाती में दर्द या जोड़ों में हैं तकलीफ तो आज मेरठ के इन स्‍थानों में डाक्‍टर से फ्री परामर्श के लिए पहुंचें
मेरठ में आज रविवार निशुल्‍क चिकित्‍सक परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Free Consultation कोरोना संक्रमण के दौरान लोग स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत और सावधान हुए हैं। सेहतमंद और फिट रहने के लिए यह जरूरी भी है। लेकिन कई बार कुछ समस्याएं गुपचुप तरीके से हमें अंदर ही अंदर खोखली करती जाती हैं समय पर अगर जांच कराई जाए तो समस्या गंभीर अवस्था तक नहीं पहुंच पाती इसके लिए जरूरी है कि नियमित स्वास्थ्य जांच जरूर कराई जाए। परंतु कुछ लोग खराब माली हालत के चलते इस पर खर्च करने से बचते हैं। आज यानी रविवार को शहर में दो स्‍थानों पर निशुल्‍क परामर्श उपलब्‍ध कराया जाएगा। 

loksabha election banner

इनका है आयोजन

ऐसे लोगों की सेवा व समर्पण में आरआरएस का अनुषांगिक संगठन नेशनल मेडिकोस आर्गेनाईजेशन (एसएमओ) व सेवा भारती चिकित्सा विभाग (मेरठ) के संयुक्त तत्वाधान में मेरठ महानगर में दो स्थानों पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ये शिविर रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित होगा।

इन स्‍थानों पर लगेगा कैंप

पहला कैंप जेपी पब्लिक स्कूल, शिव शक्ति विहार, जय भीम नगर में आयोजित होगा। दूसरी कैम्प जागृति विहार के समीप प्राइमरी विद्यालय, सराय काजी पर आयोजित चिकित्सा शिविर में नाक, कान, गला, हड्डियों, आंख ,फिजिशियन आदि के ख्यातिलब्ध डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे। दोनों शिविर में करीब 12 से 15 चिकित्सकों का पैनल होगा। जिससे शिविर में लोगों की सभी समस्याओं का निवारण किया जा सके।

मेडिकल के सर्जरी वार्ड में बिजली गुल

मेरठ : मेडिकल कालेज के पोस्ट सर्जरी वार्ड में शनिवार को करीब दो घंटे तक मरीज बिजली गुल होने से मरीज व उनके साथ मौजूद लोग उमस से बिलबिला उठा। आनन-फानन में कुछ मरीजों को एक से दूसरे वार्ड में भर्ती किया गया। गर्मी से परेशान मरीजों के तीमारदार आपूर्ति शुरू करने को लेकर दौड़ते लगाते रहे। शनिवार शाम को अचानक मेडिकल कैंपस घुप अंधेरा छा गया। कुछ ब्लाकों में जहां गंभीर रोगी भर्ती हैं वहां वैकल्पिक व्यवस्था के तहत विद्युत आपूर्ति शुरू की गई।

वार्डों में अंधेरा छाया रहा

लेकिन पोस्ट सर्जरी वार्ड समेत इसके आसपास के अन्य वार्डों में अंधेरा छाया रहा। उमस और गर्मी से मरीज बेहाल होते रहे। जबकि आपरेशन के बाद मरीजों में पसीना आदि से संक्रमण का भी खतरा रहता है, बावजूद इसके काफी देर बाद यहां विद्युत आपूर्ति बाधित रही। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता शहरी क्षेत्र अरुण पाठक ने बताया कि शाम को पंद्रह से बीस मिनट के लिए मेडिकल 132 बिजली घर में तकनीकी समस्या की वजह से ट्रिपिंग हुई थी। इस दौरान बिजली घर से संबंधित सभी क्षेत्रों में बिजली गुल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.