बुलंदशहर, जेएनएन। नोएडा के बाद बुलंदशहर में होमगार्ड ड्यूटी में हुए फर्जीवाड़े की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि गुरुवार को एक होमगार्ड ने कंपनी कमांडर होमगार्ड जहांगीराबाद पर आरोप लगाकर फिर हड़कंप मचा दिया। मामला एसएसपी और जिला कमांडेंट अमरेश वर्मा तक पहुंचा। जांच में कंपनी कमांडर और खुद शिकायत करने वाले होमगार्ड की गलती सामने आई। कंपनी कमांडर को निलंबित कर दिया गया। होमगार्ड की डयूटी रद कर दी गई है। दोनों की रिपोर्ट लखनऊ भेज दी गई है।

होमगार्ड ने लगाया आरोप

जहांगीराबाद कंपनी में तैनात होमगार्ड मदन गिरी ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि जहांगीराबाद कंपनी कमांडर सत्यवीर सिंह फर्जी होमगार्ड के नाम कागजों में चढ़ाकर और मस्टररोल में गड़बड़ करके उसके खाते में सेलरी भिजवाते हैं। इसके बाद मदन गिरी से चेक लेकर इस सेलरी को निकाल लेते हैं। मदन गिरी का कहना है कि मई माह में भी उसके खाते में 16 हजार रुपये किसी फर्जी होमगार्ड की सेलरी के आए। जिसके बाद कंपनी कमांडर सत्यवीर सिंह उसके घर पहुंचे और चेक मांगने लगे। उसने चेक दे दिया, लेकिन बैंक में लगाया बाउंस हो गया। आरोप है कि सत्यवीर ने होमगार्ड मदन गिरी पर आरोप लगाए कि उसने पैसा निकाल लिया है। आरोप है कि उसके साथ मारपीट की गई और हत्या की धमकी दी गई। पूरे मामले की शिकायत एसएसपी संतोष कुमार सिंह, जिला कमांडेट अमरेश वर्मा से की गई। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

ड्यूटी से हटाया

मेरे पास यह शिकायत आई है। कंपनी कमांडर की गलती भी सामने आई है और होमगार्ड की भी। कंपनी कमांडर को निलंबित कर दिया है और होमगार्ड की ड्यूटी फिलहाल हटा दी गई है। अभी मामले की जांच चल रही है। पता लगाया जा रहा है कि गबन कब से हो रहा है और कौन-कौन शामिल है। इसके बाद मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। -अमरेश वर्मा, जिला कमांडेंट होमगार्ड  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस