मेरठ, जेएनएन। मेरठ वारियर्स फुटबाल क्लब की ओर से आयोजित तृतीय मेरठ चैलेंज कप का आगाज गुरुवार को छावनी स्थित रजबन फुटबाल ग्राउंड में हुआ। सिक्स-अ-साइड की तर्ज पर आयोजित इस टूर्नामेंट में मेरठ और आस-पास के क्षेत्र से करीब 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। छोटे ग्राउंड और छोटे गोल पोस्ट के साथ हो रहे रोमांचक टूर्नामेंट के पहले दिन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित राजेश यादव ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। पहले दिन चार मैच हुए। चारों मैच में टीमों के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन के साथ अपनी टीमों को जीत दिलाई।

शील्ड का जीत से आगाज

नाकआउट आधारित टूर्नामेंट में गुरुवार को पहला मैच शील्ड क्लब और जाफर फुटबाल क्लब के बीच हुआ। मैच शुरू होने के बाद 10वें मिनट में ही शील्ड के आशीष ने टूर्नामेंट का पहला गोल दाग कर बढ़त ले ली। गोल लगते ही बढ़े उत्साह के साथ शील्ड और अधिक हमलावर हो गई। 15वें मिनट में ही आशीष को दूसरी सफलता मिल गई और दो गोल की बढ़त ने जाफर क्लब को दबाव में डाल दिया। मैच के सेकेंड हाफ के छठे मिनट में ही शील्ड के ही गोलू ने तीसरा गोल भी दाग दिया। जाफर टीम ने पूरी कोशिश की लेकिन कोई भी प्रहार गोल में तब्दील नहीं हो सका। मैच समाप्त होने के दो मिनट पहले शील्ड के ही मिंटू ने चौथा गोल दागकर मैच 4:0 से जीत लिया।

हर मिनट बना रहा गोल का रोमांच

दूसरा मैच तोपखाना फुटबाल क्लब और मोदीपुरम के बीच खेला गया। इस मैच में तोपखाना की ओर 11वें मिनट में ही अंकित ने पहला गोल दाग कर बढ़त ली और पूरी टीम ने मिलकर इस बढ़त को अंत तक कायम रखा। मोदीपुरम की ओर से हर गोल की कोशिश की पर सफलता नहीं मिली। जोपखाना क्लब ने 1:0 के गोल सेट से यह मैच जीत लिया।

रोमांचक था तीसरा मुकाबला

तीसरा मैच रज्जन फुटबाल क्लब और जीनियस क्लब के बीच हुआ। मैच दमदार रहा। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को गोल नहीं करने दिया। दूसरे हाफ में जीनियस टीम के सिल्की ने 11वें मिनट में गोल कर अंत तक बढ़त कायम रखा। चौथा मैच वन स्टार क्लब और दीवान पब्लिक स्कूल के बीच हुआ। पहले 10 मिनट में ही वनस्टार के हनी ने एक गोल दाग दिया। मैच में रोमांच बढ़ ही रहा था कि वनस्टार की ओर से पुनीत ने दूसरा गोल कर दीवान टीम पर दबाव बढ़ा दिया। दबाव में आने की बजाय पहले हाफ में ही मिली पेनाल्टी का सदुपयोग करते हुए दीवान एक गोल दाग दिया। दूसरे हाफ में 15वें मिनट में वनस्टार की ओर से मोंटी ने तीसरा गोल दाग दिया और टीम ने 3:1 के गोल सेट से मैच जीत लिया।

आज होंगे यह मैच

शुक्रवार को फुटबाल टूर्नामेंट में पहला मैच सेवन स्टार व शील्ड क्लब के बीच मैच होगा। दूसरा मैच छोटा भीम व सरधना क्लब, तीसरा मैच जीनियस व प्रगति क्लब और चौथा मैच चंदा क्लब व मेरठ यूनाइटेड के बीच खेला जाएगा।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस