Move to Jagran APP

UP Election: पूर्व विधायक व सपा रालोद प्रत्याशी के भाई ने थामा भाजपा का दामन, अख‍िलेश का बयान आया सामने

UP Election 2022 गठबंधन प्रत्याशी सौरभ स्वरूप के भाई और समाजवादी पार्टी से दो बार चुनाव लड़ चुके गौरव स्वरूप ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। बदल जाएंगे समीकरण टिकट न मिलने से नाराज थे गौरव स्वरूप। डैमेज कंट्रोल को पूर्व विधायक मिथलेश को लाया गया पार्टी में।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:30 AM (IST)
UP Election: पूर्व विधायक व सपा रालोद प्रत्याशी के भाई ने थामा भाजपा का दामन, अख‍िलेश का बयान आया सामने
गठबंधन प्रत्याशी सौरभ स्वरूप के भाई और समाजवादी पार्टी से दो बार चुनाव लड़ चुके गौरव स्वरूप भाजपा में शामिल।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी में सेंध लगाकर गठबंधन को झटका दे दिया। गठबंधन प्रत्याशी सौरभ स्वरूप के भाई और समाजवादी पार्टी से दो बार चुनाव लड़ चुके गौरव स्वरूप ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। इतना ही नहीं पूर्व विधायक मिथलेश पाल ने भी सपा छोड़कर भगवा चोला धारण कर लिया। दोनों को पार्टी ज्वाइन कराकर भाजपा ने एक तीर से दो निशाने लगाकर सपा-रालोद गठबंधन के साथ-साथ बहुजन समाज पार्टी को भी सकते में डाल दिया है।

loksabha election banner

पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप के दोनों बेटे गौरव स्वरूप और सौरभ स्वरूप मुजफ्फरनगर शहर विधानसभा से टिकट मांग रहे थे। इनके अलावा सपा नेता राकेश शर्मा भी टिकट की कतार में थे। आखिर में सपा-रालोद गठबंधन ने गौरव स्वरूप को दरकिनार कर सौरभ स्वरूप को प्रत्याशी बना दिया। सपा नेता सौरभ स्वरूप को रालोद के ङ्क्षसबल पर चुनाव मैदान में उतारा गया। टिकट कटने के बाद जहां राकेश शर्मा के समर्थकों ने नाराजगी जताई, वहीं गौरव खफा हो गए। इसी का फायदा भारतीय जनता पार्टी ने उठाया और शनिवार को लखनऊ में गौरव को पार्टी में शामिल कर लिया। गौरव पिता चितरंजन स्वरूप के निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर 2016 में विधानसभा उपचुनाव लड़े और करीब 60000 मत प्राप्त किए। इसके बाद 2017 में फिर सपा के ङ्क्षसबल पर चुनाव लड़े और 88,000 हजार मत हासिल किए। गौरव सपा के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

उधर, समाजवादी पार्टी को छोड़कर पूर्व विधायक मिथलेश पाल ने भी भाजपा में आस्था जताई। मिथलेश पाल दो बार जिला पंचायत सदस्य रहीं, जबकि 1996 में बसपा से मुजफ्फरनगर सदर से चुनाव लड़ीं। इसके बाद वह 2002 में विधानसभा चुनाव लड़ी, जबकि 2009 में मोरना से रालोद के ङ्क्षसबल पर उप चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंची। वर्ष 2010 से 2017 तक रालोद महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रहीं, जबकि 2012 में रालोद से विधानसभा चुनाव लड़ीं। 2016 में रालोद से उपचुनाव सदर विधानसभा, 2017 में मीरापुर विधानसभा से, 2017 में नगर पालिका परिषद चुनाव सपा से लड़ीं। भाजपा के इस कदम को बहुजन समाज पार्टी से पाल समाज के पुष्पांकर पाल को प्रत्याशी बनाने से हो रहे डैमेज को कंट्रोल करने के नजरिए से देखा जा रहा है।

कोई जाए फर्क नहीं पड़ता : अखिलेश

गौरव स्वरूप के भाजपा में जाने के सवाल पर संयुक्त प्रेस वार्ता में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव का समय है। चुनाव में लोग अपने हिसाब से आते-जाते रहते हैं। किसी के जाने से सपा पर कोई फर्क नहीं पड़ता। सपा नेता राकेश शर्मा को टिकट नहीं मिलने से ब्राह्मण समाज की नाराजगी पर अखिलेश यादव ने कहा कि वह राकेश शर्मा को समझा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.