Move to Jagran APP

ई-रिक्शाओं की साइड में जाली के आदेश हुए हवा

ई-रिक्शा की वजह से हो रहे हादसों को रोकने के लिए एसपी ट्रैफिक ने उनके दायीं और स्टील का पाइप या जाली लगवाने की अपील की थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 10:00 PM (IST)
ई-रिक्शाओं की साइड में जाली के आदेश हुए हवा
ई-रिक्शाओं की साइड में जाली के आदेश हुए हवा

मेरठ, जेएनएन। ई-रिक्शा की वजह से हो रहे हादसों को रोकने के लिए एसपी ट्रैफिक ने उनके दायीं और स्टील का पाइप या जाली लगवाने की अपील की थी। इसके लिए चालकों को 10 जनवरी तक का समय दिया था। ई-रिक्शा यूनियन के आग्रह पर एसपी ट्रैफिक ने उन्हें और अतिरिक्त समय और दे दिया था। उसके बावजूद भी चालकों ने जाली या पाइप ना लगाकर आदेश को हवाई साबित कर दिया।

loksabha election banner

शहर में ई-रिक्शा की संख्या बढ़ती जा रही है। ई-रिक्शा में बैठी सवारी दोनों तरफ से उतर जाती हैं, जिसकी वजह से हादसे की आशंका बनी रहती है। हादसों की रोकथाम के लिए एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने गत सात जनवरी को ई-रिक्शा चालकों को दायीं तरफ स्टील का पाइप या जाली लगवाने की अपील की थी। उन्होंने चालकों को 10 जनवरी तक का समय दिया था। उसके बाद भी चालकों ने पाइप या जाली नहीं लगवाई। ई-रिक्शा यूनियन के आग्रह पर एसपी ट्रैफिक ने उन्हें और अतिरिक्त समय दे दिया, लेकिन फिर भी चालकों ने जाली या पाइप नहीं लगाकर एसपी ट्रैफिक के आदेश को हवाई साबित कर दिया। शहर में बिना जाली या पाइप के ई-रिक्शा धड़ल्ले से दौड़ रहे है।

सवारी ने भी किया विरोध

रविवार को बेगमपुल चौराहे पर एक सवारी ने ई-रिक्शा के साइड में पाइप या जाली नहीं होने का विरोध किया। सवारी ने जाली नहीं होने की वजह से चालक के ई-रिक्शा में बैठने से इन्कार कर दिया। जिसकी वजह से सवारी और चालक की कहासुनी हो गई। हालांकि बेगमपुल चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया।

इन्होंने कहा-

ई-रिक्शा चालकों से दायीं तरफ स्टील का पाइप या जाली लगवाने की अपील की थी। उसके लिए उन्हें समय दिया गया था। लापरवाही बरतने वाले चालकों के खिलाफ सोमवार से अभियान चलाकर सीज की कार्रवाई की जाएगी।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.