Move to Jagran APP

गर्भ में कन्या का पता चलने पर निकाल दिया घर से

समाज और सिस्टम की सताई एक महिला और उसके गर्भ में पल रहा शिशु इन दिनों न्याय के लिए भटक रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:05 AM (IST)
गर्भ में कन्या का पता चलने पर निकाल दिया घर से

मेरठ, जेएनएन। समाज और सिस्टम की सताई एक महिला और उसके गर्भ में पल रहा शिशु इन दिनों न्याय के लिए भटक रहे हैं। उसे न थाना पुलिस से मदद मिली और न ही महिला पुलिस ने उसकी बात पर ध्यान दिया। सब जगह से निराश विवाहिता अंतत: सोमवार को पुलिस आफिस पहुंची और कांपती आवाज में एसपी क्राइम रामअर्ज को आपबीती सुनाई।

loksabha election banner

जानी थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी करीब छह साल पहले सरूरपुर थाना क्षेत्र निवासी एक फैक्ट्री कर्मी से की थी। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल के लोगों की जिद थी कि पहला बच्चा लड़का हो। उसका एक बार गर्भपात हो गया था। छह माह पहले जब वह दोबारा गर्भवती हुई तो ससुरालवालों ने सरधना स्थित एक अस्पताल में भ्रूण लिंग परीक्षण कराया। लड़की का पता चलने पर उनका गुस्सा बढ़ गया। उसपर गर्भपात का दबाव बनाया गया तो विवाहिता ने इंकार कर दिया। इससे घर में तनाव रहने लगा। अंतत: दो दिन पहले ससुरालवालों ने उसको पीटकर घर से निकाल दिया। इसके बाद विवाहिता ने जानी और सरूरपुर पुलिस से शिकायत की, लेकिन दोनों थानों की पुलिस ने उसे महिला थाने के लिए टरका दिया। विवाहिता का आरोप है कि महिला थाने में भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

इन्होंने कहा::::

मामला हमारे संज्ञान में आ गया है। शिकायत की जांच शुरू करा दी गई है। यदि परीक्षण के साथ ही ससुरालियों द्वारा उसे घर से निकाल देने की बात सच पाई गई तो संबंधित सभी पक्षों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- रामअर्ज, एसपी क्राइम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.