Move to Jagran APP

स्टेच्यू फैक्ट्री में आग, खाली कराए आसपास के मकान

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के प्रहलाद नगर में स्टेयू बनाने की फैक्ट्री में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। अति ज्वलनशील केमिकल के कारण आग फैलती चली गई। अचानक गैस सिलेंडर फटने से धमाका भी हुआ। अनहोनी की आशंका के मद्देनजर दर्जनों मकानों को खाली करा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 04:00 AM (IST)
स्टेच्यू फैक्ट्री में आग, खाली कराए आसपास के मकान

मेरठ। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के प्रहलाद नगर में स्टेच्यू बनाने की फैक्ट्री में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। अति ज्वलनशील केमिकल के कारण आग फैलती चली गई। अचानक गैस सिलेंडर फटने से धमाका भी हुआ। अनहोनी की आशंका के मद्देनजर दर्जनों मकानों को खाली करा दिया गया।

loksabha election banner

प्रहलाद नगर निवासी संजय नारंग गुरुद्वारे के पास रहते हैं। प्रथम तल पर वह परिवार समेत रहते हैं, जबकि द्वितीय व तृतीय तल पर दृष्टि हैंडी क्रॉकर नाम से स्टेच्यू बनाने की फैक्ट्री चलाते हैं। सोमवार को वह पत्नी समेत किसी कार्यक्रम में गए थे। घर में उनका बेटा क्रिश व बेटी दृष्टि थी। दोपहर में तीसरी मंजिल से धुंआ उठने लगा और मकान के प्रथम तल तक पहुंच गया। बच्चों ने तत्काल इसकी जानकारी माता-पिता व अग्निशमन विभाग को दी। उधर, धुएं के गुबार ने आसपास के मकानों को चपेट में ले लिया। छह दमकल की गाड़ियों की मदद से काबू पाया जा सका। संजय नारंग का कहना है कि लाखों की क्षति हुई है। आग के दौरान लोगों में अफरातफरी मची रही। पड़ोस में सुरेंद्र छाबड़ा, व आयकर विभाग में तैनात कुलभूषण कुमार का मकान हैं। लोगों ने कहा कि फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी। घटना की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सीएफओ अजय कुमार का कहना है कि संभवत: शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। समय रहते नियंत्रण पा लिया गया था।

अति ज्वलनशील केमिकल से घुटने लगा था लोगों का दम

फैक्ट्री में केमिकल जला तो उसके धुएं से लोगों का दम घुटने लगा। इस्लामाबाद चौकी प्रभारी भुवनेश कुमार ने कहा कि वह अंदर घुसे तो पैरों में जलन होने लगी। कई लोगों की आंखों में भी जलन और सिरदर्द हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.