Move to Jagran APP

राशन लेकर गाजीपुर बार्डर पहुंचे किसान

भाकियू नेता राकेश टिकैत के आंसुओं का हक अदा करने के लिए जिले के अलग-अलग हिस्सों से ट्रैक्टर-ट्राली के जत्थे गाजीपुर बार्डर रवाना हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 02:13 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 02:13 AM (IST)
राशन लेकर गाजीपुर बार्डर पहुंचे किसान

मेरठ, जेएनएन। भाकियू नेता राकेश टिकैत के आंसुओं का हक अदा करने के लिए जिले के अलग-अलग हिस्सों से ट्रैक्टर-ट्राली के जत्थे गाजीपुर बार्डर रवाना हो रहे हैं। जिले में दो मार्गो से किसान जा रहे हैं। वाया परतापुर, मोदीनगर और वाया गंगनहर पटरी।

loksabha election banner

अग्रिम पंक्ति में खड़े हैं मेरठ के किसान

शनिवार को जिले से लगभग 42 ट्रैक्टर-ट्राली बार्डर के लिए रवाना हुई। इनमें जानी खुर्द, पांचली, दौराला, दबथुवा, जटौली, रोहटा, करनावल, सकौती, रामपुर आदि से लगभग 150 किसान राशन सामग्री लेकर गए हैं। किसानों ने ट्राली में तिरपाल, पराली व गद्दों का इंतजाम किया है।

मोबाइल बंद होने से बढ़ी किसानों की परेशानी

गाजीपुर बार्डर पर मौजूद मेरठ के भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ईकड़ी ने बताया कि यहां इंटरनेट और मोबाइल सेवा रविवार तक के लिए बंद कर दी गई है। इस कारण किसानों और स्वजन की बातचीत नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि मेरठ के किसानों ने भंडारा लगाया हुआ है। भाकियू प्रेस प्रवक्ता बबलू जटौली ने बताया कि किसानों से अपील की है कि वह अपना राशन साथ लेकर जरूर आएं।

राकेश टिकैत से मिले सपा नेता अतुल प्रधान

सपा नेता अतुल प्रधान शनिवार को कार्यकर्ताओं के साथ गाजीपुर बार्डर पहुंचे और राकेश टिकैत से मिले। उन्होंने कहा कि हम और हमारी पार्टी किसानों के साथ हैं। पूरा गुर्जर समाज कृषि कानून के विरोध में खड़ा है। बिल्लू प्रधान, राजदीप विकल, तेजपाल, जतन प्रधान, ओमदत्त गुर्जर आदि शामिल रहे।

भाजपा के लोनी विधायक की भ‌र्त्सना

किसानों में लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर के खिलाफ आक्रोश है। भाजपा विधायक नंद किशोर ने केंद्रीय गृहमंत्री को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने किसान नेताओं पर गणतंत्र दिवस के बवाल का आरोप मढ़ते हुए रासुका लगाने की मांग की है। नंद किशोर गुर्जर का यह पत्र किसान संगठनों के सभी वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो रहा है।

किसानों के समर्थन में उतरे अधिवक्ता, दिया ज्ञापन

मेरठ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने शनिवार को किसानों के समर्थन में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। किसानों का उत्पीड़न बंद करो के नारे लगाए। 26 जनवरी को दिल्ली में हुए उपद्रव को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजकर न्यायिक जांच की मांग की। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर त्यागी व महामंत्री सचिन चौधरी के नेतृत्व अधिवक्ता शनिवार दोपहर डीएम से मिलने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। अधिवक्ताओं ने एक स्वर में दिल्ली में हुए उपद्रव की निंदा। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर त्यागी ने आरोप लगाया कि इस मामले में निर्दोष किसान फंसाए जा रहे हैं। सब जानते हैं कि दिल्ली में हिंसा के पीछे किसका हाथ है। मीडिया में जारी हो रहे चित्र सीधे-सीधे इस मामले में किसी राजनैतिक दल का हाथ होने का इशारा कर रही हैं। महावीर त्यागी ने कहा कि किसान पिछले दो महीने से शातिपूर्ण तरीके से आदोलन चला रहे थे। मगर किसी राजनैतिक दल ने किसानों के धरने को बर्बाद करने के लिए पूरा बवाल कराया। उन्होंने पूरे प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के जज से न्यायिक जाच कराए जाने की माग की। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र सिंह जानी, राजकुमार गुर्जर, मुनेश त्यागी, सरताज गाजी, कुशल पाल आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.