Move to Jagran APP

मेरठ में लखनऊ से आए सयुंक्त आयुक्त के सामने किसानों ने रखा गन्‍ना भुगतान का मुद्दा

लखनऊ से मेरठ आए सयुंक्त गन्ना आयुक्त डॉक्टर वीबी सिंह और उनकी टीम को किसानों ने गन्ना भुगतान के मुद्दे को लेकर घेरा। किसानों की समस्‍याओं को सुनते हुए अफसरों ने उन्‍हें जल्‍द ही भुगतान कराए जाने का आश्‍वासन दिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 02:00 PM (IST)
मेरठ में लखनऊ से आए सयुंक्त आयुक्त के सामने किसानों ने रखा गन्‍ना भुगतान का मुद्दा
मेरठ में रविवार को औचक निरीक्षण को पहुंचे अफसरों के सामने गन्‍ना मूल्‍य भुगतान का मुद्दा रखा गया।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के रोहटा में रविवार को गन्‍ना क्रय केंद्रों के औचक निरीक्षण के लिए लखनऊ से आए सयुंक्त गन्ना आयुक्त डॉक्टर वीबी सिंह और उनकी टीम को किसानों ने गन्ना भुगतान के मुद्दे को लेकर घेरा। इस दौरान किसानों ने कहा कि चीनी मिल किसानों का गत वर्ष का भी अरबों रुपया दबाए बैठे हैं और चालू सत्र को भी चले दो माह बीतने को है लेकिन गन्ना भुगतान देने के लिए चीनी मिल तत्पर पर नहीं है।

loksabha election banner

किसानों को दिया आश्‍वासन

यह समस्या किसानों के लिए जटिल हो रही है लेकिन किसानों की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।किसानों ने संयुक्त आयुक्त गन्ना डॉक्टर वीबी सिंह से मांग की कि मिलों पर भी गन्ने का भुगतान दिलाने के लिए दबाव बनाया जाए। किसान अपने घरेलू खर्चा शादी ब्याह बच्चों की पढ़ाई आदि खर्चे चलाने के लिए परेशान हैं। संयुक्त गन्ना आयुक्त डॉक्टर वीबी सिंह ने किसानों को आश्वस्त करते हुए समझाया कि गन्ने का भुगतान दिलाने के लिए चीनी मिलों के खिलाफ शीघ्र ही वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर लखनऊ गन्ना आयक्त को दी जाएगी।

यह रहे शामिल

शासन स्तर से अवश्य चीनी मिलों पर गन्ना भुगतान दिलाने के लिए शिकंजा कसा जाएगा। निरीक्षण करने वाली टीम में जिला गन्ना अधिकारी बागपत अनिल भारती, किनौनी चीनी मिल के यूनिट हेड केपी सिंह, दौराला गन्ना समिति के सचिव प्रदीप कुमार, डिप्टी अमरेंद्र प्रताप सिंह, किनौनी चीनी मिल गन्ना प्रबंधक अनिल सिंह, डिप्टी मैनेजर विनोद नरेश दुष्यंत त्यागी, सचिन सांगवान आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.