मेरठ, जेएनएन। भाकियू तोमर का एक प्रतिनिधि मंडल चीनी मिल की राख, खोई से होने वाली परेशानी व ट्रकों से लगने वाले जाम की समस्या को लेकर सोमवार को मवाना चीनी मिल में महाप्रबंधक गन्ना एवं प्रशासनिक अधिकारी प्रमोद बालियान से मिला और चार सूत्रीय ज्ञापन दिया।

युवा मंडल अध्यक्ष अनिल चिकारा व तहसील क्षेत्र अध्यक्ष सोहनवीर सिंह गुर्जर के संयुक्त नेतृत्व में सौपे गए ज्ञापन में कहा गया कि शुगर मिल की चिमनी से निकलने वाली छाई व राख राहगीरों की आंखों में गिरकर नुकसान पहुंचा रही है। गांव कूड़ी कमालपुर व आसपास के जंगल में खड़े चारे में छाई भरने के कारण पशु भी बीमार होने लगे हैं। जयसिंहपुर रोड पर मिल की खोई व राख आने से रोड से आने व जाने बच्चों व राहगीरों को परेशानी होती है। साथ ही शीरे व चीनी के ट्रक खड़े होने से आए दिन जाम रहने तथा मिल की चिमनी के पास की दीवार से पानी रिस्ता रहता है, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। चेतावनी दी कि जल्द समाधान नहीं किया तो धरना दिया जाएगा।

सर्दी से गोवंशी की हालत बिगड़ी : सरधना कस्बा व देहात में पिछले कई दिन से सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। इससे आमजन से लेकर गोवंशी तक अछूता नहीं रह गया है। खिर्वा जलालपुर-बहादुरपुर संपर्क मार्ग पर सोमवार सुबह दुर्वेशपुर के मोड़ पर बाग में एक गोवंशी की सर्दी के चलते हालत बिगड़ गई। सूचना पर दुर्वेशपुर व खिर्वा जलालपुर के ग्राम प्रधान मौके पर पहुंचे। इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। सभी ने संयुक्त रूप से गोवंशी को भैंसा-बुग्गी में लादकर खिर्वा नौआबाद गोशाला में भिजवाया। जहां गोवंशी का उपचार किया गया।

Edited By: Jagran