मेरठ, जेएनएन। रालोद अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशात कनौजिया ने कहा कि किसानों का आदोलन रालोद की ताकत पर खड़ा हुआ है। जब किसान आंदोलन समाप्त होने के कगार पर था, तब चौधरी अजित सिंह ने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत का मनोबल बढ़ाकर आंदोलन दोबारा खड़ा किया था। कहा कि केंद्र सरकार को किसानों से सीधे बात करने के साथ-साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य दिए जाने की लिखित गारंटी भी देनी चाहिए।

न्याय यात्रा के सिलसिले में मेरठ आए प्रशात कनौजिया ने एसजीएम गार्डन में पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश में रालोद की सरकार बनी तो किसानों को फसल का उचित दाम और मजदूरों को उनका मेहनताना तय करने का अधिकार मिलेगा। सपा से उनका गठबंधन होगा। कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इसका निर्णय नहीं हुआ है। कहा कि बसपा रास्ते से भटक गई है। अनुसूचित समाज देख रहा है कि बहन जी किनके लिए आवाज उठा रही हैं। इस बार बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा। कमाई, दवाई, सिंचाई, पढ़ाई और सामाजिक न्याय हमारा नारा रहेगा। डा. सुशील, नरेंद्र खजूरी, क्षेत्रीय महासचिव संगीता दोहरे, डा. मोनिका, मोहन बेदी, ओमवीर दिवाकर आदि मौजूद रहे। रालोद नेता प्रशात कनौजिया ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती घोटाले के विरोध में आजाद समाज पार्टी के प्रदर्शन को रालोद पूरा समर्थन दे रहा है। हमारी सरकार बनी तो आरक्षण भर्ती के घोटाले की जांच में दोषी पाए जाने वालों को जेल भेजा जाएगा।

एबीवीपी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेरठ महानगर द्वारा बुधवार को सदस्यता अभियान की शुरुआत डीएन इंटर कालेज से की गई। जिसमें प्रदेश संगठन मंत्री महेश राठौर ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की ओर से देशभर में नए छात्रों को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। मेरठ प्रांत के अंदर यह अभियान 15 से 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। जिसमें मेरठ महानगर में 30 हजार छात्रों को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य है। इसमें मेरठ महानगर के अंदर सभी स्कूल कालेज में जाकर कार्यकर्ता छात्रों की सदस्यता कराएंगे। इसी क्रम में डीएन कालेज में बुधवार को छात्रों को एबीवीपी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। सदस्यता अभियान में प्रांत सह-संगठन मंत्री तरुण सिंह, प्रदेश कार्यालय प्रमुख उत्तम सैनी, सनी तोमर, अंकित स्वामी, राहुल सिंह, ध्रुव गोस्वामी, अभिषेक गोयल आदि रहे।

Edited By: Jagran