Move to Jagran APP

मास्क के साथ फेसशील्ड अनिवार्य, शोरूम में ट्रायल बंद

कोरोना संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए व्यापारी हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 05:10 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 05:10 AM (IST)
मास्क के साथ फेसशील्ड अनिवार्य, शोरूम में ट्रायल बंद

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए व्यापारी हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। शारदा रोड पर साड़ी के शोरूम में व्यापारी मास्क के साथ फेसशील्ड का उपयोग कर रहे हैं तो ग्राहकों के लिए कपड़ों के ट्रायल पर रोक लगा रखी है। दुकान में प्रवेश से पहले सैनिटाइजेशन व मास्क सुनिश्चित कर लिया जाता है। पूरे परिवार के साथ आने वाले ग्राहकों को भी दुकान में दो गज की दूरी का पालन कराया जाता है।

loksabha election banner

मास्क के साथ फेसशील्ड जरूरी : अवनीश अग्रवाल

शारदा रोड स्थित शिवम साड़ीज के संचालक अवनीश अग्रवाल कहते हैं कि कोरोना की भयावह स्थिति में व्यापार भी करना है। इसलिए वह दुकान पर मास्क के साथ फेसशील्ड लगाकर बैठते हैं। कोशिश की जाती है कि ग्राहक से भुगतान आनलाइन ही लिया जाए। उनका कहना है कि कपड़ों के ट्रायल पर भी फिलहाल रोक लगा रखी है।

जूते ट्राई करने के बाद सैनिटाइजेशन : सुनील कुमार

शारदा रोड स्थित जोन्स शूज के प्रबंधक सुनील कुमार बताते हैं कि ग्राहक को शोरूम में प्रवेश से पहले मास्क लगाने व सैनिटाइज करने का निवेदन किया जाता है। इसके बाद जूतों के ट्रायल के बाद उन्हें अलग रख दिया जाता है। साइज, रंग आदि की सभी जानकारी लेने के बाद ग्राहकों को जूता दिखाया जाता है। इससे बार-बार ट्रायल करने की जरूरत नहीं पड़ती।

मास्क व सैनिटाइजेशन नियमित आदत में शामिल : अंकित गुप्ता

शारदा रोड स्थित श्रृंगार कास्मेटिक एंड ज्वैलर्स के संचालक अंकित गुप्ता ने बताया कि वह स्वयं ही सैनिटाइजर व मास्क बेचते हैं। इसलिए प्रत्येक ग्राहक को सैनिटाइज करना व मास्क लगाना अब व्यापार के साथ नियमित आदत में शामिल हो गया है। उन्होंने बताया कि जो ग्राहक बिना मास्क आते हैं, उन्हें निश्शुल्क मास्क प्रदान किया जाता है।

वरिष्ठ लिपिक निकला कोरोना संक्रमित : हस्तिनापुर नगर पंचायत में वरिष्ठ लिपिक के कोरोना संक्रमित पाए जाने से निकाय में हड़कंप मच गया, जिसे हास्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं सभी निकाय र्किमयों की कोरोना जांच कराई जाएगी व नगर पंचायत कार्यालय को सैनिटाइज कराया जाएगा। ईओ मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रिमत लिपिक को खरखौदा स्थित अस्पताल में भेजा गया है। बाकि उनके परिजनों को घर ही आइसोलेट कर दिया गया है। शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय को सैनिटाइज कराया जाएगा तथा सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.