Move to Jagran APP

कस्टमर मीट में मेल की बुकिग, ट्रेसिग व ट्रैकिग के बारे में बताया

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग राष्ट्रीय डाक सप्ताह मना रहा है। इसके अंतर्गत शनिवार को मेल डे मनाया गया। प्रवर अधीक्षक विजेंद्र ने बताया कि सभी डाकघरों में मोबाइल ऐप के माध्यम से डाक वितरण का कार्य किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 03:25 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 03:25 AM (IST)
कस्टमर मीट में मेल की बुकिग, ट्रेसिग व ट्रैकिग के बारे में बताया
कस्टमर मीट में मेल की बुकिग, ट्रेसिग व ट्रैकिग के बारे में बताया

मेरठ, जेएनएन। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग राष्ट्रीय डाक सप्ताह मना रहा है। इसके अंतर्गत शनिवार को मेल डे मनाया गया। प्रवर अधीक्षक विजेंद्र ने बताया कि सभी डाकघरों में मोबाइल ऐप के माध्यम से डाक वितरण का कार्य किया गया। डाक विभाग की सेवाओं को जन उपयोगी बनाने के लिए ग्राहक के साथ कस्टमर मीट की गई। शहर के लेटर बाक्स को डिजिटल प्लेटफार्म दिया जा चुका है। सभी लेटर बाक्स को डिजिटल प्लेटफार्म में नयन्था ऐप से खोला गया।

loksabha election banner

प्रधान डाकघर में हुई कस्टमर मीट

शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में कस्टमर मीट का आयोजन हुआ। इसमें सीनियर पोस्टमास्टर एमपी भारद्वाज व मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव एमएस वर्मा ने मेल व बीएनपीएल से संबंधित सुविधाओं की जानकारी दी। मेल की बुकिग, प्राप्ति व वितरण के संबंध में प्रगति प्रक्रिया ट्रैकिग व ट्रेसिग के बारे में बताया गया। लेटर बाक्स को इलेक्ट्रानिक क्लीयरेंस नयन्था ऐप के माध्यम से करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

जलमित्र को दी गांव के नल बंद करने की जिम्मेदारी : एनवायरमेंट क्लब की ओर से पानी की बात मुहिम के अंतर्गत रोहटा जिनजोखर गाव में शनिवार को जल चौपाल लगाई गई। साथ ही ग्रामीणों से जल संवाद किया गया। अध्यक्ष सावन कन्नौजिया ने कहा कि धरती पर पीने लायक स्वच्छ पानी केवल एक प्रतिशत ही है, और उसको भी हम व्यर्थ बहा रहे हैं। जिसका परिणाम हमें पानी की कमी, जल संकट और सूखा पड़ने की स्थिति में देखने को मिल रहा है। चौपाल में मौजूद बच्चों को जलमित्र की उपाधि देकर उन्हें गाव में बहते नल को बंद करने और जोहड़ या तालाब में कूड़ा फेंकने से रोकने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रतीक शर्मा, सागर राठी, आलोक मोहन और गौरव उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.