Move to Jagran APP

बड़ी संख्या में रोडवेज की इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन खराब

मेरठ। रोडवेज बसों में टिकट के लिए उपयोग में आने वाली ईटीएम (इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन)

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 09:00 AM (IST)
बड़ी संख्या में रोडवेज की इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन खराब
बड़ी संख्या में रोडवेज की इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन खराब

मेरठ। रोडवेज बसों में टिकट के लिए उपयोग में आने वाली ईटीएम (इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन) बड़ी संख्या में खराब हैं। वहीं, मशीन की मेंटीनेंस करने वाले कर्मचारी चार माह से वेतन न मिलने पर 13 मई से 16 मई तक हड़ताल पर थे। जिसके चलते समस्या अधिक बढ़ गई। शनिवार तक वेतन मिलने के आश्वासन पर वह काम पर लौटे। महाराष्ट्र की ट्राईमैक्स कंपनी ईटीएम मशीनों की मेंटीनेंस करती है। उसका रोडवेज पर एक महीने का करीब पचास लाख रुपये से ज्यादा का बकाया है। मेरठ में कंपनी के करीब 20-22 कर्मचारी हैं। मेरठ में कुल 1324 ईटीएम है। 830 बसों में इन ईटीएम का उपयोग किया जाता है। इस समय 526 मशीन खराब हैं, जिसमें से 401 मशीनों को लखनऊ ठीक होने के लिए भेजा गया है। वहीं 125 मशीन मेरठ में ही ठीक की जा रही हैं। उधर, कंपनी प्रतिनिधियों ने सरकार को चेताया है कि यदि शनिवार तक वेतन नहीं मिला तो फिर से हड़ताल कर दी जाएगी।

loksabha election banner

टैंप¨रग में बड़ौत और भैंसाली डिपो आगे

इसके अलावा ईटीएम के साथ परिचालक भी छेड़छाड़ कर रहे हैं। सबसे आगे बड़ौत और भैंसाली डिपो के परिचालक हैं। परिचालक मशीन के प्रिंटर पर टेप आदि लगाकर रोडवेज को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं मशीन का प्रिंटर खराब होने के मामले भी इन्हीं के क्षेत्र से अधिक पहुंच रहे हैं।

इनका कहना--

वेतन न मिलने के कारण हड़ताल होने से ईटीएम की दिक्कतें आ गई थीं। शनिवार तक वेतन आ जाएगा। वहीं टैंप¨रग भी परिचालक करते हैं, जिससे दिक्कतें आती हैं।

अवनीश, जोन मैनेजर, ट्राईमैक्स कंपनी 22.2 किमी हाफ मैराथन में रिटायर्ड डीएसपी जगदीश का दूसरा स्थान : गुरुग्राम में 20 मई को हुई वाटिका ग्रुप की ओर से आयोजित हाफ मैराथन में कंकरखेड़ा की तुलसी कालोनी निवासी रिटायर्ड डीएसपी जगदीश ¨सह ने 60 प्लस कैटेगरी में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। जगदीश ¨सह ने 22.5 किमी की दूरी 2 घंटे 5 मिनट 22 सेकेंड में पूरी कर इस उम्र में भी अपनी फिटनेस का लोहा मनवा दिया है। वह इस वर्ष अब तक चार हाफ मैराथन में हिस्सा ले चुके हैं। जनवरी में मेरठ में सेना द्वारा आयोजित 21 किमी की हाफ मैराथन उन्होंने एक घंटा 57 मिनट में, फरवरी में गुरुग्राम में अमेटी ग्रुप की हाफ मैराथन में 21 किमी की दूरी एक घंटा 53 मिनट में पूरी कर पहला स्थान प्राप्त किया था। अप्रैल माह में बैसाखी के अवसर पर आनंदपुर साहिब (पंजाब) में आयोजित हाफ मैराथन में भी उन्होंने भाग लिया था। जगदीश ¨सह की उपलब्धि पर उनके परिवार में जश्न का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.