Move to Jagran APP

लव मैरिज का खौफनाक अंत, जिसके लिए परिवार से लड़ी दीपा, उसी प्रेमी ने हत्या कर श्मशान में 'खाक कर दी मुहब्बत'

End Of Love Story Meerut Crime News डेढ़ महीना नहीं चल पाया प्रेम-विवाह युवती की हत्या कर शव जलाया। गुरुग्राम से मां ने मेडिकल पुलिस को जानकारी देकर हत्या का आरोप लगाया। 26 मई को महिला का शव जलाने के बाद परिवार के लोग घर से फरार हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 30 May 2023 08:29 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 08:29 AM (IST)
लव मैरिज का खौफनाक अंत, जिसके लिए परिवार से लड़ी दीपा, उसी प्रेमी ने हत्या कर श्मशान में 'खाक कर दी मुहब्बत'
Meerut Crime News: लव मैरिज के बाद दीपा की कर दी हत्या।

मेरठ, जागरण, संवाददाता। गुरुग्राम की दीपा ने परिवार को दरकिनार कर साजन उर्फ गौरव से डेढ़ माह पहले प्रेम-विवाह किया था। दोनों कुछ दिन भी साथ नहीं रह पाए। आरोप है कि गौरव ने दीपा की हत्या कर उसका शव गुपचुप तरीके से श्मशान में जला दिया है। दीपा की मां की तरफ से मेडिकल पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। ससुराल पक्ष के लोग घर पर ताला डालकर फरार हो गए। पड़ोसियों ने बताया कि तीन दिन पहले महिला की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। पुलिस पूरे मामले की विस्तार से जांच में जुटी है।

loksabha election banner

परिवार से लड़कर की थी कोर्ट मैरिज

मेडिकल थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम पर गुड़गांव की अनीता ने काल कर जानकारी दी। अनीता का कहना था कि उनकी बेटी दीपा ने डेढ़ माह पहले शेरगढ़ी निवासी साजन उर्फ गौरव के साथ कोर्ट मैरिज की थी। दीपा के परिवार ने तब भी इस शादी का विरोध किया था। दीपा गौरव के साथ शेरगढ़ी में आकर रहने लगी थी। अनीता को किसी ने जानकारी दी कि दीपा की 26 मई को हत्या करने के बाद ससुराल वालों ने उसका गुपचुप अंतिम संस्कार कर दिया है। इसकी जानकारी मिलने पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर कोई नहीं मिला। ससुराल वाले फरार हो गए हैं।

तबीयत खराब बताकर ले गए थे ससुरालवाले

मोहल्ले वालों ने बताया कि तीन दिन पहले दीपा को ससुराल वाले तबीयत खराब होने की बात कहकर लेकर गए थे, उसके बाद पता चला कि उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी का कहना है कि दीपा के स्वजनों को मेरठ बुलाया गया है। उनसे जानकारी मिलने के बाद ही पूरी घटना का पता चल पाएगा। दीपा के पति साजन और उसके परिजनों की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी का कहना है कि स्वजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

तीन साल पहले हुई थी मोहब्बत की शुरुआत

गुरुग्राम के झझर रोड पर दीपा एक अस्पताल में नौकरी करती थी। तभी इंस्टाग्राम पर साजन से बातचीत शुरू हो गई। उस समय साजन भी गुरुग्राम की एक कंपनी में सुपरवाइजर था। दोनों का मिलना जुलना शुरू हुआ। अक्सर ही दीपा को अस्पताल से लाने और छोड़ने भी साजन ही जाता था। तीन साल से दोनों एक दूसरे के साथ रहने लगे थे। छह माह पहले दीपा ने अपने परिवार को साजन के बारे में जानकारी दी। परिवार ने दोनों की शादी से इंकार कर दिया। डेढ़ माह पहले दीपा ने घर छोड़ा और साजन से कोर्ट मैरिज कर ली।

प्रेम विवाह करने पर झुक गया था परिवार

दीपा की मां अनीता ने बताया कि बेटी के प्रेम विवाह करने के बाद हम झुक गए थे। रोजाना दीपा से फोन पर बातचीत होने लगी थी। रविवार से दीपा का मोबाइल नहीं मिल रहा था। तब आसपास के लोगों से संपर्क किया। उसके बाद ही कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी। देर शाम अनीता अपने परिवार के सदस्यों के साथ मेरठ पहुंचीं। साजन उर्फ गौरव के घर पर ताला लगा होने के बाद वापस लौट गई। उनका कहना है कि मंगलवार को दोबारा पहुंचकर आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराएंगे।

आखिर ऐसा क्या हुआ, जो दीपा को मार डाला

दीपा का परिवार और पुलिस भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि जब साजन और दीपा एक दूसरे से प्यार करते थे तो अचानक ऐसा क्या हुआ कि दीपा की हत्या कर शव को जला दिया। दीपा के परिवार को भी सूचना नहीं दी गई। पुलिस मोबाइल सीडीआर के आधार पर मामले की विस्तार से जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.