बागपत, जागरण संवाददाता। Encounter In Baghpat बागपत के छपरौली क्षेत्र में रविवार की दोपहर को पुलिस तुगाना वाली नहर की पटरी पर गश्त पर थी। उसी दौरान बंगले के पास पुलिस को एक बाइक खड़ी दिखाई दी। बाइक के पास संदिग्ध हालत मे दो युवक खड़े दिखाई दिए, जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिसकर्मियों ने दोनो युवकों की घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया तो दोनो युवकों ने पुलिस तमंचे से फायर झोंक दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दोनों बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया।

मर्डर में रहे थे शामिल

पूछताछ करने पर दोनों ने पुलिस को बताया कि वह लूट के इरादे से घूम रहे थे और 14 अक्टूबर को सब्जी विक्रेता प्रदीप कश्यप पुत्र राजू कश्यप निवासी कुरड़ी की हत्या भी उन्होंने लूट के इरादे से ही की थी। बदमाशों को इस बात का अंदेशा था कि जब प्रदीप सुबह सब्जी खरीदने जाता है तो उसके पास रुपये होंगे। विरोध करने पर ही उन्होंने प्रदीप की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दोनों के खिलाफ केस दर्ज

आज भी वह लूट के इरादे से ही घूम रहे थे गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो तमंचे बरामद हुए हैं। एसओ विनोद कुमार ने बताया मुठभेड़ में घायल छोटू उर्फ अभि उर्फ सरल पुत्र जितेंद्र निवासी रठौड़ा तथा ललित उर्फ लव पुत्र जयप्रकाश निवासी बावली को फ़िलहाल सीएचसी में भर्ती कराया गया है और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भाजपा नेता को धमकी, गिरफ्तार

बागपत : भाजपा नेता को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने दिल्ली के आरोपित युवक को गिरफ्तार किया। ग्राम खिंदौड़ा निवासी अविरल मलिक ने पुलिस अफसरों को बताया था कि वह केसरी हिंदू परिषद युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी एवं प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के सह सचिव है। उनके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से चार अक्टूबर को 12.30 बजे काल आई। कालर ने गाली-गलौज करते हुए उनको जान से मारने की धमकी दी। कालर पंजाबी भाषा में बोल रहा था। पूर्व में भी अलग-अलग माध्यमों से उनको धमकी मिल चुकी था।

विधिक कार्रवाई की जाएगी

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। सर्विलांस की मदद से पुलिस को कामयाबी मिली। सिंघावली अहीर थाना प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी का कहना है कि आरोपित युवक ऋषभ निवासी भजनपुरा (दिल्ली) को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपित युवक का अविरल मलिक से इंटरनेट मीडिया पर ग्रुप में किसी बात पर वाद-विवाद हो गया था। इसी कारण आरोपित ने उनके साथ गाली-गलौज कर धमकी दी थी। आरोपित युवक के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Prem Dutt Bhatt