Move to Jagran APP

मेरठ में मतगणना के दौरान मंडी समिति और कृषि विवि में यह रहेगी पार्किंग की व्‍यवस्‍था

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व आइजी प्रवीण कुमार ने मेरठ मंडल के सभी जिलों के डीएम व एसएसपी को निर्देशित किया है। अफवाहों की रोकथाम को कंट्रोल रूम के प्रभावी संचालन पर बल दिया गया है। उधर दोनों मतगणना स्‍थनों पर पार्किंग व्‍यवस्‍था का निर्धारण भी हो गया है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2022 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2022 12:07 PM (IST)
मेरठ में मतगणना के दौरान मंडी समिति और कृषि विवि में यह रहेगी पार्किंग की व्‍यवस्‍था
मेरठ में मतगणना के दौरान मंडी समिति और कृषि विवि में पार्किंग की व्‍यवस्‍था

मेरठ, जागरण संवाददाता। मतगणना को लेकर कमिश्नर व आइजी ने वचरुअल माध्यम से मंडल के सभी डीएम व एसएसपी को निर्देशित किया। मतगणना के दौरान हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ अफवाहों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम सक्रिय करने के लिए निर्देश दिए।

loksabha election banner

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व आइजी प्रवीण कुमार ने मंडल के सभी जिलों के डीएम व एसएसपी को निर्देशित किया। कमिश्नर ने कहा कि मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त तैयारियां पूर्ण करनी होगी। मतगणना का कार्य सावधानी के साथ, पारदर्शी और सुगमता से कराया जाए। मतगणना के दौरान किसी प्रकार का विवाद होने पर नियमों के अनुसार प्रकरणों को निपटाया जाए। उड़ने वाली अफवाहों की रोकथाम के लिए कंट्रोल रूम का प्रभावी संचालन किया जाए। प्रेस की ब्रीफिंग समय से और सही से हो। हंगामा करने व मतगणना स्थल और तय परिधि में अवांछित तत्व के प्रवेश न हो पाएं, इसके लिए पुलिस का अधिक सतर्कता से कार्य करना होगा।

मंडी समिति की पार्किंग

मतगणना एजेंटों के वाहन बिजली बंबा पुलिस चौकी से बाएं मुड़कर आगे सेंट फ्रासिंस स्कूल तिराहे से बाएं मुड़कर शहीद उधम सिंह चौक से दाहिने मुड़कर मंडी रोड पर मेरठ विकास प्राधिकरण की जमीन के पूरब किनारे पर पार्क किए जाएंगे। इसी जमीन पर पश्चिम किनारे मतगणना कर्मी, पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों की पार्किंग बनाई गई है। उनके वाहन इस पार्किंग में होंगे। मतगणना के प्रेक्षक, डीएम एवं एसएसपी समेत तमाम अफसरों के वाहनों को मंडी के गेट नंबर दो के सामने सड़क पार करके पार्क किया जाएगा।

कृषि विवि की पार्किंग

मतगणना कार्मिक /पुलिस कर्मचारी व मीडियाकर्मी एटूजेड कालोनी कट एनएच-58 से कृषि यूनिवर्सिटी रोड से होते हुए जाएंगे। उनके वाहनों को कृषि यूनिवर्सिटी मुख्य द्वार के पास बने बाएं ओर खेल मैदान पर पार्क कराया जाएगा। सभी मतगणना एजेंटों के वाहनों को दुल्हैडा चौकी कट एनएच-58 से नीलकंठ स्कूल मार्ग से भेजा जाएगा। वाहनों को विजडम ग्लोबल स्कूल के अंदर व नीलकंठ कालेज गेट के पास बाएं व अंदर गोल चक्कर पर पार्क किया जाएगा। नीलकंठ कालेज से आगे कोई वाहन नहीं जाएगा। यानी वहां से यातायात रोक दिया है। मतगणना प्रेक्षक, डीएम, एसएसपी एवं अन्य अधिकारियों के वाहनों को कृषि यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के सामने पार्क कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.