शामली, जागरण संवाददाता। औषधि निरीक्षक ने छापेमार कार्रवाई करते हुए एक मेडिकल स्टोर को सीज कर दिया। स्टोर संचालक पर नकली दवाइयां विक्रय करने का आरोप है। 

मेडिकल स्टोर को सीज 

बुधवार देर रात्रि औषधि निरीक्षक निधि पांडेय ने पुलिस टीम के साथ कस्बे के मोहल्ला बिसातियान में स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई की गई। बताया गया है कि मेडिकल स्टोर संचालक औषधि निरीक्षक के पहुंचने से पूर्व ही दुकान पर ताला लगाकर मौके से फरार हो गया। इसके बाद निरीक्षक द्वारा मेडिकल स्टोर को सीज कर दिया गया। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर के बाहर नोटिस चस्पा कर दो दिन के अंदर यहां उपलब्ध दवाइयों की जांच करने का समय दिया गया है। 

निशानदेही पर हुई मेडिकल स्टोर पर छापेमारी 

औषधि निरीक्षक निधि पांडेय का कहना है कि नकली दवाइयां विक्रय किये जाने के आरोप में कांधला से हिरासत में लिए गए आशु उर्फ आस मोहम्मद नामक व्यक्ति की निशानदेही पर कस्बे में खैर मेडिकल स्टोर पर छापेमार कार्रवाई की गई है। आस मोहम्मद ने यहां से नकली दवाइयां खरीदे जाने की बात स्वीकार की है। मेडिकल स्टोर को सीज कर दिया गया है। मेडिकल स्टोर के बाहर नोटिस चस्पा कर संचालक नवाजिश को दो दिन के अंदर भंडारित दवाइयों के इंस्पेक्शन के लिए कहा गया है। उक्त मेडिकल स्टोर संचालक के विरुद्ध बागपत में आईपीसी की धारा 274, 275, 276, 420 व औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम 1940 की धारा 18/27 के तहत अभियोग पंजीकृत हुआ है।

किशोरी से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार 

शामली, जागरण संवाददाता। झिंझाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी से दुष्कर्म करने के मामले में वांछित आरोपित को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बीते 15 सितंबर को पीड़िता के स्वजन ने आरोपित नाजिम उर्फ राजा निवासी ग्राम मंसूरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पुलिस तभी से आरोपित को गिरफ्तार करने के प्रयास में लगी हुई थी। बुधवार रात में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपित नाजिम को गिरफ्तार कर लिया। 

Edited By: Parveen Vashishta