Move to Jagran APP

राजस्‍थान में महिला डॉक्टर के सुसाइड के विरोध में मेरठ के चिकित्सक कल हड़ताल पर

Doctors Strike राजस्थान के दौसा में एक महिला डॉक्टर द्वारा आत्महत्या किए जाने से आक्रोशित मेरठ के डॉक्टर कल हड़ताल पर रहेंगे। ओपीडी और इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रहेंगी। लेकिन इस दौरान सभी सरकारी अस्‍पताल खुले रहेंगे। दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 03:05 PM (IST)
Doctors Strike मेरठ में कल निजी चिकित्‍सक हड़ताल पर रहेंगे।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Doctors Strike राजस्थान के दौसा में एक महिला चिकित्सक द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद देशभर के डॉक्टरों में उबाल है। मेरठ के भी निजी चिकित्सक शुक्रवार को पूरी तरह हड़ताल पर रहेंगे। ओपीडी और इमरजेंसी सेवाएं बंद रहेंगीं, वहीं सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे।

loksabha election banner

यह सब रहेगा बंद

आइएमए अध्यक्ष डॉक्टर रेणु भगत ने कहा कि गुरुवार को आइएमए की बैठक कर हड़ताल का निर्णय लिया गया। निजी अस्पताल, क्लीनिक, पैथोलॉजी, रेडियोडायग्नोस्टिक सेंटर और ट्रामा केंद्र बंद रहेंगे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा। मेरठ में रोजाना आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं।

दोषियों पर तत्‍काल कार्रवाई की मांग

आइएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर तनुराज सिरोही ने कहा कि राजस्थान में मृतक का शव अस्पताल में रखकर प्रदर्शन किया गया, जिस पर असंवेदनशील पुलिस ने डॉक्टर अर्चना पर मुकदमा दर्ज कर दिया, और घबराई महिला डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली, जो एक प्रकार का सामाजिक अपराध भी है। आईएमए ने राजस्थान की महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाने की मांग करते हुए दोषियों को तत्काल पकड़ने के लिए कहा है। उधर, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉक्टर आरसी गुप्ता ने कहा कि निजी अस्पताल बन्द रहने से मरीजों का लोड बढ़ेगा, ऐसे में सभी डॉक्टरों का अवकाश रद किया जाएगा। अतिरिक्त स्टाफ का बंदोबस्त होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.