मेरठ : शहर की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होने के बजाय हाशिए पर जाती नजर आ रही है। अतिक्रमण और अव्यवस्था से कराहती सड़कों पर मंगलवार को भी भीषण जाम देखने को मिला। शहर में जगह-जगह जाम होने के चलते वाहन रेंग रहे थे, लेकिन पुलिस का कहीं अता-पता नहीं था।

खैरनगर में सुबह नौ बजे से ही जाम लगना शुरू हो गया था। इसके बाद तो दिनभर वाहन रेंगते रहे। दोपहर करीब 12 बजे स्थिति इतनी विकट थी कि सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए। जिला अस्पताल जाने वाली एंबुलेंस भी जाम में फंसी नजर आई। इसी तरह केसरगंज में भी रफ्तार पर ब्रेक लगा रहा। इसी तरह जीरो माइल, हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, दिल्ली रोड पर मेट्रो प्लाजा, टीपीनगर गेट के पास घंटों तक यातायात रेंगता रहा। इनके अलावा दिल्ली रोड पर मेवला फ्लाइओवर के पास व बागपत रोड पर मलियाना फ्लाइओवर के पास जाम रहा। सभी स्थानों पर जाम की वजह अतिक्रमण और ई-रिक्शा रही। कई जगह जाम लगा रहा, लेकिन यातायात और संबंधित थानों की पुलिस कहीं नजर नहीं आई। जाम में फंसे लोग मुसीबत से जूझते रहे। गढ़ रोड पर रात में ठहरी रफ्तार

मंगलवार देर शाम से रात तक गढ़ रोड पर नई सड़क के पास भीषण जाम लगा रहा। कई घंटों तक वाहन रेंगते रहे। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में स्थिति विकट रही। यहां पर भी जाम लगने की वजह अतिक्रमण और सिस्टम की लापरवाही है। मिनटों का सफर लोगों को घंटों में तय करना पड़ा।

इन्होंने कहा--

अतिक्रमण के कारण जाम लग रहा है। इसके लिए नगर निगम से बात की जाएगी, ताकि आए दिन के जाम से लोगों को राहत मिल सके।

-संजीव कुमार बाजपेयी, एसपी यातायात

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021