Move to Jagran APP

LokSabha Election 2019 : हिंदुत्व के एक्सप्रेस वे पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का फर्राटा

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को मेरठ में चुनावी रैली में शिरकत करने पहुंचे। संबोधन के दौरान उनका फोकस हिंदुत्व पर रहा।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 11:26 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 11:26 AM (IST)
LokSabha Election 2019 : हिंदुत्व के एक्सप्रेस वे पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का फर्राटा
LokSabha Election 2019 : हिंदुत्व के एक्सप्रेस वे पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का फर्राटा
मेरठ,[संतोष शुक्ल]। चुनावी शाम ढलने से पहले भाजपा तरकश के तकरीबन सभी भगवा तीरों को छोड़ेगी। विहिप की पाठशाला से निकलकर उप्रमुख्यमंत्री बने केशव मौर्य के चुनावी संबोधन में उनका भगवा अंदाज नए तेवर में नजर आया। प्रयागराज में दिव्य कुंभ के आयोजन में बड़ी भूमिका निभाने वाले डिप्टी सीएम ने मेरठ में चुनावी सभा में हिंदुत्‍व कार्ड खेला। मेरठ के कांवड़ मार्ग की चर्चा करते हुए वो प्रयागराज के कुंभ तक पहुंचे। सभा का समापन ‘जयश्रीराम’ के उद्घोष के साथ करते हुए हिंदुत्‍व का स्पष्ट संकेत दिया।
मोदी के बहाने धर्म भी..सियासत भी
मेरठ-हापुड़ संसदीय सीट के लिए ध्रुवीकरण बड़ा फैक्टर रहा है। भाजपाई रणनीतिकारों ने सीट के इस मिजाज को बखूबी परखा है। केशव मौर्य ने मेरठ में संबोधन के दौरान मुलायम, मायावती और अखिलेश को लपेटते हुए और कांवड़ और कुंभ में अड़ंगा लगाने का आरोप मढ़ा। कहा कि कांवड़ और कुंभ श्रद्धालुओं पर ..‘लाठी बरसती थी, अब फूल बरसता है।’ यह कहते हुए बहुसंख्यक वोटों से भावनात्मक कनेक्ट बनाया। प्रयागराज के कुंभ मेला में लगातार सक्रिय रहे केशव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाईकर्मियों के पैर धोने की चर्चा करते हुए एक-तीर से दो निशाना साधा। जहां धार्मिक रंग गाढ़ा किया, वहीं गरीबों एवं पिछड़ों को सम्मान देने के बहाने रिझाया।
पीएम मोदी ने प्रयागराज से दिया संदेश
उन्होंने कहा कि मोदी जहां कुंभ में डुबकी लगाकर देश की आस्था को नमन करते हैं, वहीं श्रमिकों को गले लगाकर उन्हें सम्मान दिया। इसी बहाने पीएम मोदी ने प्रयागराज से स्वच्छता मिशन को आंदोलन बनाने का भी संदेश दिया था। इधर,सोमवार को मुख्यमंत्री योगी की चुनावी सभा नोएडा के बिसाहड़ा गांव में रखी गई, जो करीब ढाई साल पहले गोहत्या के शक में अखलाक को मारे जाने की वजह से सियासी अखाड़ा बन गया था। राजनीतिक गलियारों में इस विषय पर मंथन तेज हो गया है।

दुनिया मोदी के साथ,विपक्ष पाक के साथ खड़ा : केशव
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने मेरठ में चुनावी सभा में विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। कहा कि मोदी के विरोध में विपक्षी दल पाकिस्तान के साथ खड़े हो गए हैं। 2014 का चुनाव मेरठ व आसपास की सीटों से शुरू हुआ,और भाजपा 73 सीट जीत गई। 2019 का चुनाव देश को सौ साल आगे ले जाएगा। कहा कि मेरठ में राजेंद्र अग्रवाल नहीं..मोदी, योगी और केशव मौर्य मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।
जनता मोदी को जाने नहीं देती
शताब्दीनगर में सोमवार को आयोजित चुनावी सभा में शाम करीब सवा पांच बजे उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने मेरठ-हापुड़ संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल के पक्ष में प्रचार किया। कहा कि कांग्रेस ने 55 साल में जो किया, वह मोदी के पास साल के काम के आगे बौना है। विरोधी दल मोदी को आने नहीं देना चाहते और जनता मोदी को जाने नहीं देगी। केशव ने हिंदुत्‍व की डगर पर चलते हुए कांवड़ मेला व प्रयागराज कुंभ मेला का जिक्र किया।
राहुल अमेठी छोड़कर भाग गए
कहा कि मुलायम,माया व अखिलेश कांवड़ियों और कुंभ स्नानार्थियों पर लाठी बरसाते थे,जबकि योगी सरकार श्रद्धालुओं पर फूल बरसाती है। सभा में राष्ट्रवाद का रंग भरते हुए केशव ने कहा कि मोदी ने पाकिस्तान के लिए किस्तों में एक-एक हजार किलो का बम भेजा। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह अमेठी छोड़कर भाग गए हैं। कुंभ में मोदी की डुबकी और सफाईकर्मियों की सेवा की चर्चा करते हुए पिछड़ों को साथ जोड़ा। पूछा कि 56 इंच सीना वाला प्रधानमंत्री चाहिए या आंख मारने वाला? दावा किया कि-23 मई..सपा-बसपा व कांग्रेस गई। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.