Move to Jagran APP

डेंगू से महिला, बुखार से व्यवसायी की मौत, 37 नए मरीज मिले

जिले में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को आर्मी के जवान राजदीप सोमवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 09:30 AM (IST)
डेंगू से महिला, बुखार से व्यवसायी की मौत, 37 नए मरीज मिले
डेंगू से महिला, बुखार से व्यवसायी की मौत, 37 नए मरीज मिले

मेरठ,जेएनएन। जिले में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। रविवार को आर्मी के जवान राजदीप, सोमवार को शिक्षिका और अब मंगलवार को सीएचसी हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव सैफपुर-फिरोजपुर की महिला की मौत हो गई। वहीं, 37 नए मरीज मिले हैं। जिले में अब तक डेंगू के 1152 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 277 सक्रिय मरीज हैं, जबकि 875 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

loksabha election banner

---

महिला के शरीर में 30 हजार रह गई थीं प्लेटलेट्स

जागरण संवाददाता, मवाना: सीएचसी हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव सैफपुर-फिरोजपुर की महिला की मंगलवार को मौत हो गई। उसका दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा था। 18 माह पहले ही शादी हुई थी।

सैफपुर-फिरोजपुर निवासी दीपक ने बताया कि उनकी पत्नी सुधा को पिछले कई दिनों से बुखार था। पहले स्थानीय चिकित्सकों को दिखाया, लेकिन बुखार नहीं उतरा तो टेस्ट कराए। प्लेटलेट्स घटकर 30 हजार रह गई थीं। उसे मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से हालत बिगड़ने पर दिल्ली एम्स भर्ती कराया। वहां उपचार के दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई। मृतका अपने पीछे एक साल की बेटी छोड़ गई है। उक्त संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राहुल ने जानकारी न होने की बात कही।

भावनपुर में बुखार से दवा व्यवसायी की मौत, स्वजन मान रहे डेंगू से गई जान : भावनपुर निवासी 50 वर्षीय दवा व्यवसायी की बुखार से मौत हो गई। भावनपुर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या-17 में ग्लोबल सिटी कालोनी निवासी नितिन तनेजा पुत्र सोहनलाल तनेजा को करीब 10 दिन से बुखार आ रहा था। जिसके चलते स्वजन ने उन्हें गढ़ रोड स्थित जगत हास्पिटल में भर्ती कराया था। बिगड़ती हालत को देख मंगलवार सुबह स्वजन ने उन्हें नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया, वहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजन के अनुसार नितिन के रक्त की जांच रिपोर्ट में प्लेटलेट्स की संख्या कम पाई गई थी। ऐसे में स्वजन मौत की वजह डेंगू मान रहे हैं। हालांकि उन्होंने नितिन की डेंगू जांच नहीं कराई थी।

टीम भेजकर कराई जाएगी पड़ताल

मामला संज्ञान में नहीं है। इस संबंध में बुधवार को संबंधित क्षेत्र में टीम भेजकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। पहले बीमार की जांच रिपोर्ट देखी जाएंगी।

डा. अखिलेश मोहन, सीएमओ कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर को डेंगू, हालात बिगड़ने पर छुट्टी रवाना: कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना को कई दिनों से जुकाम और बुखार की शिकायत थी। मंगलवार को चेकअप की आई रिपोर्ट में इंस्पेक्टर में डेंगू की पुष्टि हुई। कार्यवाहक थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने बताया कि चेकअप रिपोर्ट में डेंगू की शिकायत पाए जाने के बाद इंस्पेक्टर तीन दिन के अवकाश पर चले गए। उनकी तबियत काफी खराब थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.