Move to Jagran APP

Dengue In Meerut: मेरठ में डेंगू के दस नए मरीज मिले, अब तक 1518 मामले

Dengue In Meerut मेरठ के शहरी और देहात के इलाकों में डेंगू के कदम रुकते नजर नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को ही दस नए मरीज मिले हैं। नए मरीजों में शहर के जयभीम नगर मकबरा डिग्गी नंगलाबट्टू पल्हेड़ा इस्लामाबाद में एक-एक मरीज शामिल है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 11:30 AM (IST)
Dengue In Meerut: मेरठ में डेंगू के दस नए मरीज मिले, अब तक 1518 मामले
शुक्रवार को पांच मरीज शहरी व पांच मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में मिले।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में डेंगू का खतरा अभी टल नहीं है। शुक्रवार को जिले में डेंगू के दस नए मरीज मिले। अब तक जिले में डेंगू के 1518 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 812 मरीज शहरी व 706 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि शुक्रवार को मिले नए मरीजों में शहर के जयभीम नगर, मकबरा डिग्गी, नंगलाबट्टू, पल्हेड़ा, इस्लामाबाद में एक-एक मरीज मिले।

loksabha election banner

1272 मरीज रिकवर

ग्रामीण क्षेत्र में खरखौदा में तीन व भूड़भराल व हस्तिनापुर में एक-एक मरीज मिले। फिलहाल जिले में डेंगू के 246 सक्रिय मरीज हैं। इनमें 67 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और 179 मरीज घर पर रहकर इलाज करवा रहे हैं। वहीं सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि डेंगू से पीड़ित 1272 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं। हालांकि स्‍वास्‍थ विभाग की टीम लगातार लोगों को डेंगू के प्रति आगाह कर रही है और सावधानियों बरतने को भी कहा जा रहा है। लेकिन शहर और देहात, दोनों की क्षेत्रों में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

कोरोना की नई लहर को लेकर आठ केंद्रों पर माक ड्रिल आज

मेरठ में कोरोना की नई लहर से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा फिर लिया जाएगा। शनिवार को आठ स्वास्थ्य केंद्रों पर माक ड्रिल होगी। हर केंद्र के लिए एक-एक डाक्टर और प्रशासनिक अधिकारी का नाम तय कर दिया गया है। रिपोर्ट जिलाधिकारी के जरिए प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में डा. एके गुप्ता व नगर मजिस्ट्रेट अमित भट्ट, मेडिकल कालेज में डा. प्रिया बंसल और एडीएम सिटी दिवाकर सिंह, एनसीआर मेडिकल कालेज में डा. प्रिया बंसल और अपर नगर मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश, सुभारती मेडिकल कालेज में डा. संजय मल्होत्रा और एसडीएम सदर संदीप भागिया, सीएचसी मवाना में डा. प्रवीण गौतम और एसडीएम मवाना अमित गुप्ता, सीएचसी हस्तिनापुर में डा. श्रीराम प्रेमी एवं तहसीलदार मवाना रामचंद्र, किठौर में डा. एनएस मान और नगर मजिस्ट्रेट संगीता देवी व सरधना में डा. पूजा शर्मा तथा एसडीएम सरधना सूरज पटेल माक ड्रिल का आयोजन व निगरानी करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.