Move to Jagran APP

बैंक की नौकरी छोड़ IAS की तैयारी कर रही थी बहू, ससुराल वालों ने चली यह घिनौनी चाल- सुनकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे

UP News सिमरन ने ग्रेजुएशन के बाद बीएड किया। सीटीईटी भी पास कर लिया। शादी से पहले वह गाजियाबाद में एचडीएफसी बैंक में मैनेजर थीं। ससुराल वालों ने वहां से नौकरी छुड़वा दी थी। सिमरन अब आईएएस की तैयारी कर रही थी। कुछ दिन पहले ही उसने खुद तैयारी के लिए पिता सुंदर से एक लाख रुपये की किताबें मंगाई थीं।

By sushil kumar Edited By: Mohammed Ammar Mon, 10 Jun 2024 08:34 PM (IST)
बैंक की नौकरी छोड़ IAS की तैयारी कर रही थी बहू, ससुराल वालों ने चली यह घिनौनी चाल- सुनकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे
बैंक की नौकरी छोड़ IAS की तैयारी कर रही थी बहू, ससुराल वालों ने चली यह घिनौनी चाल

जागरण संवाददाता, मेरठ : जागृति विहार में आईएएस की तैयारी कर रही नवविवाहिता की मौत हो गई। स्वजन ने प्रोफेसर पति समेत ससुराल के पांच लोगों को दहेज हत्या में नामजद किया है। आरोप है कि 30 लाख की नकदी और फारच्यूनर की मांग पूरी नहीं करने पर घटना को अंजाम दिया है, जबकि शादी में ब्रीजा देकर 40 लाख की रकम खर्च की गई थी। मृतका एचडीएफसी बैंक में मैनेजर की नौकरी छोड़कर सिविल सर्विंस की तैयारी कर रही थी।

गाजियाबाद के पटेलनगर निवासी सुंदर जीनवाल ने बताया कि उन्होंने बेटी सिमरन की शादी फरवरी जागृति विहार सेक्टर छह निवासी सूरज पुत्र सतपाल से की थी। सूरज एक निजी विश्वविद्यालय में प्रोफेसर है। शादी में ब्रीजा गाड़ी समेत 40 लाख रुपये खर्च किए थे। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले दहेज में 30 लाख रुपये और फारच्यूनर मांग रहे थे। सिमरन ने इसके बारे में स्वजन को बताया था। तब उसे परिवार के साथ रहने की सलाह दी गई थी।

सोमवार को साढ़े 11 बजे सिमरन की मां ने बेटी को फोन किया तो पता चला कि बेटी का शव अस्पताल में पड़ा है। स्वजन दोपहर को मेरठ पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि रात में सिमरन ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। परिजनों ने बताया कि सिमरन का शव नाइट सूट में मिला है। उसे रात को मारा गया है। शव बुरी तरह से नीला पड़ा था।

सिमरन की मां रेखा और पिता सुंदर पति सूरज, उसकी सास सुनिता, ससुर सतपाल, सूरज के भाई सागर और उसकी पत्नी प्रिया के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी। मुकदमा दर्ज न होने पर उन्होंने हंगामा भी किया।थाना प्रभारी सूर्यदीप ने बताया कि पति समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

सिमरन ने ग्रेजुएशन के बाद बीएड किया। सीटीईटी भी पास कर लिया। शादी से पहले वह गाजियाबाद में एचडीएफसी बैंक में मैनेजर थीं। ससुराल वालों ने वहां से नौकरी छुड़वा दी थी। सिमरन अब आईएएस की तैयारी कर रही थी। कुछ दिन पहले ही उसने खुद तैयारी के लिए पिता सुंदर से एक लाख रुपये की किताबें मंगाई थीं।

मां रेखा का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। सिमरन तीन बहन-भाइयों में दूसरे नंबर की थी। बड़ी बहन की सोनम और छोटा भाई तुषार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। शाम को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन शव गाजियाबाद ले गए।