Move to Jagran APP

मेरठ: दहेज के लिए पार की सारी हदें, पत्‍नी को गंजा कर द‍िया तीन तलाक

मेरठ दहेज की मांग पूरी नही होने पर दहेजलोभी ससुराल वालो ने विवाहिता के साथ मारपीट कर गंजा कर दिया इतना ही नहीं मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला लिसाड़ी गेट थाने पहुंची लेकिन पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 21 Aug 2022 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 21 Aug 2022 06:16 PM (IST)
मेरठ: दहेज के लिए पार की सारी हदें, पत्‍नी को गंजा कर द‍िया तीन तलाक
ससुराल वालों ने दहेज के लिए बहू को किया गंजा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। समीना दो साल से शौहर और ससुरालियों के हर जुल्म को सहन करती आ रही है। उसके सब्र का बांध तब टूट गए, जब पति ने मारपीट कर तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। आरोप है कि तीन माह पहले भी पति और सुरालियों ने मिलकर समीना की पिटाई कर सिर मुंडवा दिया था। समीना की तहरीर पर एसएसपी ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर तीन तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

loksabha election banner

यह है मामला

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इत्तेफाकनगर निवासी समीना का निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से हुआ था। समीना का आरोप है कि उसके पिता महमूद अली ने निकाह में मोटी रकम खर्च की थी। लेकिन अहमद अली निकाह के बाद से ही बुलेट मांग रहा था। बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट करता आ रहा है। सात जून को उसने अपने परिवार के साथ पत्नी के साथ मारपीट की। उसके बाद जबरन उसका सिर मुंडवा दिया। सिर के बाल कट जाने की वजह से समीना अपने मायके चली गई थी। उसके बाद आसपास के लोगों की पंचायत बैठाकर मामले को निपटाया गया। उसके बाद समीना को फिर से सुसराल भेज दिया गया।

समीना का कहना है कि नौ अगस्त को फिर से अहमद अली ने परिवार के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। मायके पक्ष ने उसे समझाया। उसके बाद 14 अगस्त में मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। तभी विवाहिता अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ थाने पहुंची थी। उस समय पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। शनिवार को पीडि़ता एसएसपी के सामने पेश हो गई। पीड़‍िता की शिकायत पर कंकरखेड़ा पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया है।

इन्‍होंने बताया...

सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि मुकदमे में पीड़‍िता ने बाल काटने का जिक्र नहीं किया है। दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का आरोप लगाया है। मुकदमे के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.