Move to Jagran APP

सिलेंडर के कारखाने में भीषण आग, परिवार लपटों में घिरा

लिसाड़ी गेट के हुमायूं नगर में गुरुवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। छोटा सिलेंडर फटने से आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते आग ने कारखाने को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 06:32 AM (IST)
सिलेंडर के कारखाने में भीषण आग, परिवार लपटों में घिरा
सिलेंडर के कारखाने में भीषण आग, परिवार लपटों में घिरा

मेरठ, जेएनएन : लिसाड़ी गेट के हुमायूं नगर में गुरुवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। छोटा सिलेंडर फटने से आग ने भीषण रूप ले लिया। देखते ही देखते आग ने कारखाने को अपनी गिरफ्त में ले लिया। कारखाने के ऊपर रह रहा किराएदार का परिवार लपटों में घिर गया। चीख-पुकार मचने पर स्थानीय लोग दौड़ पड़े और सबमर्सिबल आदि से पानी की बौछार के बीच परिवार को बचाया। दमकल गाड़ी पहुंचने से पहले लोगों ने काबू पा लिया।

loksabha election banner

फूलबाग कॉलोनी निवासी देवेंद्र कुमार पुत्र वेदप्रकाश का हुमायूं नगर में छोटे गैस सलेंडर बनाने का कारखाना है। उसने राशिद की बिल्डिंग किराए पर ली हुई है। गुरुवार को कारखाना बंद था। दोपहर करीब डेढ़ बजे शॉर्ट सर्किट से कारखाने में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोग मौके पर दौड़ पड़े। उन्होंने कारखाने का गेट तोड़कर सबमर्सिबल व बाल्टी आदि से राहत कार्य शुरू कर दिया। करीब 45 मिनट बाद दमकल की गाड़ी पहुंची, लेकिन तब तक लोगों ने आग पर काबू पा लिया था। आग बुझाने में स्थानीय निवासी तनवीर के हाथ जल गए, जबकि आजाद व आदिल भी मामूली रूप से झुलस गए।

किरायेदार का परिवार जलने से बचा

कारखाने की ऊपरी मंजिल पर नदीम परिवार समेत रहता है। आग लगने के वक्त नदीम की पत्नी सलमा, बेटी अर्शी (19), बेटा सुभान (10), अबूजर (7) व उजहैर (4) कमरे में थे, जो आग की लपटों से घिर गए। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए सभी को बाहर निकाला और जलने से बचा लिया।

पुलिस के सामने लोगों ने किया हंगामा

सूचना पर लिसाड़ी गेट पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए कहा कि बीच आबादी में कारखाने चल रहे हैं, जो किसी दिन भयावह हादसे का सबब बनेंगे। लोगों ने कहा कि हुमायूं नगर ही नहीं, जाकिर कॉलोनी, आशियाना कॉलोनी, अहमद नगर, लिसाड़ी रोड पर भी सिलेंडर बनाने के कारखाने संचालित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.