जागरण संवाददाता, मेरठ ।

मेडिकल व नौचंदी थाना क्षेत्र में मोबाइल लूटकर भाग रहे बदमाशों ने थापर नगर में महिला का पर्स लूटा तो पुलिस सक्रिय हुई। वायरलेस पर मैसेज फ्लैश होते ही लालकुर्ती, सदर बाजार, देहली गेट व रेलवे रोड थाना पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। अग्रसेन भवन के पास पुलिस से सामना होने पर बाइक गिरी तो एक बदमाश अग्रसेन भवन के पास गलियों में फरार हो गया और दूसरे ने रेलवे रोड चौराहे की तरफ मुख्य सड़क पकड़ ली। यह बदमाश लिसाड़ी गेट के शालीमार गार्डन निवासी सलमान ही था। पीछे-पीछे पुलिस को आता देख सलमान ने अधाधुंध गोली चलानी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फाय¨रग की। गोलियों की आवाज सुनकर लोग भी चौंक गए। लोग पूछते रहे कि आखिर गोलियां क्यों चल रही हैं।

शुक्र है, सलमान की गोली के सामने नहीं आया कोई

मंगलवार को रेलवे रोड से ईदगाह चौैपला के बीच जो नजारा था, वह लाइव था। सलमान आगे-आगे भाग रहा था, जबकि पुलिस पीछे थी। मानो सलमान के सर पर खून सवार था और अंजाम की भी परवाह नहीं। लिहाजा वह पुलिस पर सीधी गोली चला रहा था। लाइव मुठभेड़ ईदगाह रोड व अग्रसेन भवन के पास गली में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुई।

चाहकर भी फरमान को नहीं पकड़ सकी पुलिस

सलमान का साथी फरमान अग्रसेन भवन के पास गलियों में फरार हुआ। पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। अग्रसेन भवन के अलावा आस-पास के भवनों पर चढ़कर तलाशा तो घंटों तक कॉलोनी में कांबिंग की। इसके बावजूद पुलिस फरमान को नहीं पकड़ सकी।

एक घंटे में तीन थानों में पांच वारदात

थाना मेडिकल : किला परीक्षितगढ़ निवासी संजीव कुमार पुत्र ओमवीर सिंह मंगल पांडे नगर में नौकरी करते हैं। मंगलवार पौने 11 बजे ऑफिस के बाहर खड़े होकर मोबाइल पर बात करे रहे थे। सलमान व उसके साथी ने लूट लिया।मेडिकल थाना क्षेत्र के ही सराय मोड़ राजवंश विहार से प्रदीप शर्मा पुत्र ओमप्रकाश का मोबाइल लूटा।

थाना नौचंदी : नई सड़क पर कोचिंग सेंटर के बाहर खड़ी छात्रा मानसी सिंह पुत्री सुरेंद्र कुमार का मोबाइल लूटा। बीकॉम फाइनल ईयर में पढ़ने वाली मानसी कुटी चौराहे पर रहती हैं। नौचंदी थाने के ही शास्त्री नगर सेक्टर-एक से फरीदाबाद निवासी चेतना सिंघल पत्नी अरूण सिंघल का मोबाइल लूटा।

थाना सदर बाजार : थापरनगर नाले से थापर नगर निवासी अमिता रस्तोगी पत्नी सौरभ रस्तोगी का पर्स लूटा। वह डॉक्टर के पास जा रही थीं। उनके पर्स मोबाइल व 3663 रुपये थे।

Posted By: Jagran