Move to Jagran APP

क्रिकेट कैंप शुरू, गेंदबाजी-बल्लेबाजी में लगेगी धार

महामारी के चलते काफी समय बाद बच्चों को खेल से जोड़ने के लिए शुक्रवार को सूरजकुंड स्थित बीडीएम क्रिकेट एकेडमी में बच्चों के लिए एक सप्ताह के क्रिकेट कैंप की शुरुआत हुई। इसमें मेरठ के अलावा भी विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों ने भी पंजीकरण कराया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 09:55 PM (IST)
क्रिकेट कैंप शुरू, गेंदबाजी-बल्लेबाजी में लगेगी धार

मेरठ, जेएनएन। महामारी के चलते काफी समय बाद बच्चों को खेल से जोड़ने के लिए शुक्रवार को सूरजकुंड स्थित बीडीएम क्रिकेट एकेडमी में बच्चों के लिए एक सप्ताह के क्रिकेट कैंप की शुरुआत हुई। इसमें मेरठ के अलावा भी विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों ने भी पंजीकरण कराया है। इंटरनेट मीडिया के जरिए हुए आनलाइन रजिस्ट्रेशन में लखनऊ, बलिया, आजमगढ़, मुरादाबाद और दिल्ली के खिलाड़ी कैंप में हिस्सा ले रहे हैं। सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पूर्व क्रिकेट जीशान मोहम्मद और अनुज गुप्ता भावी क्रिकेटर्स को प्रशिक्षण देंगे। शुक्रवार को कैंप का शुभारंभ जीसीएस स्पो‌र्ट्स के संचालक केवल लूथरा व बीडीएस के चेयरमैन राकेश महाजन ने पंजीकृत खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया और उन्हें प्रशिक्षण शिविर में मन लगाकर क्रिकेट की बारीकियां सीखने के लिए प्रेरित किया। कोच अनुज गुप्ता के अनुसार इन सात दिनों में खिलाड़ियों के हुनर की पहचान कर उन्हें निखारने की कोशिश होगी। इसके बाद ग्रीष्मकालीन समर कैंप का आयोजन होगा जिसमें इच्छुक खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे।

loksabha election banner

सीवीपीएस ने एडवांस बैलेंस को हरा कर किया आगाज : गेम सिटी एरिना ग्राउंड पर चल रहे प्रथम गेम सिटी एरिना अंडर-16 ट्रायंगुलर सीरीज की शुरुआत हुई। पहला मैच सीवीपीएस क्रिकेट एकेडमी और एडवांस बैलेंस स्पो‌र्ट्स क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। सीवीपीएस क्रिकेट एकेडमी ने यह मैच छह रन से जीत लिया। टास जीतकर एडवांस बैलेंस स्पो‌र्ट्स क्रिकेट एकेडमी के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीवीपीएस क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 40 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए, जिसमें सत्यम ने 50 गेंदों में 79 रन और दीपक यादव ने 52 गेंदों में 27 रन बनाए। गेंदबाजी में एडवांस बैलेंस स्पो‌र्ट्स क्रिकेट एकेडमी की तरफ से उमेश त्यागी ने आठ ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट और रौनक ने आठ ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडवांस बैलेंस स्पो‌र्ट्स क्रिकेट एकेडमी 39.5 ओवर में 225 रन के स्कोर पर आलआउट हो गई, जिसमें अगस्त्य चतुर्वेदी ने 61 गेंदों में नाबाद 55 रन और उमेश त्यागी ने 38 गेंदों में 35 रन बनाए। गेंदबाजी में सीवीपीएस क्रिकेट एकेडमी की तरफ से यथार्थ भारद्वाज ने सात ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए। मैन आफ द मैच सीवीपीएस के सत्यम और फाइटर आफ द मैच एडवांस टीम के अगस्त्य रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.