Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शास्‍त्रीनगर का कुछ एरिया सील, स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी Meerut News

मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि होने बाद शनिवार को शास्‍त्रीनगर में लोगों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 04:42 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शास्‍त्रीनगर का कुछ एरिया सील, स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। शहर में कोरोना मरीज की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी अलर्ट मोड में आ गई। शास्‍त्रीनगर के उन इलाकों को फिलहाल सील कर दिया गया है, जहां पर यह मरीज रह रहा था। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें इस इलाके में अन्‍य लोगों की जांच करने में जुट गई है। सीएमओ डा. राजकुमार ने पूरी तरह से एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। इस क्षेत्र में रह रहे लोगों से विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है।

loksabha election banner

छावनी में भी सख्‍ती बढ़ी

दूसरी ओर छावनी क्षेत्र को सेना ने किया सील। बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक। बिना वजह घूमते मिलने पर होगी कार्रवाई। सेना ने छावनी में प्रवेश करने वाले सभी स्‍थानों पर बेरिकेड लगा दिए हैं। बेवजह घूमने वालों को सख्‍य हिदायत दी जा रही है।

कोरोना की हुई पुष्टि

इसके पूर्व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मिल रहे कोरोना मरीजों की फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया। मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज में शुक्रवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। मरीज बुलंदशहर के खुर्जा निवासी है। बताया जा रहा है कि वह कई दिन से मेरठ में रह रहा था।

टीम कर रही इलाज

मेडिकल कालेज के माइक्रोबायोलोजी विभाग ने शुक्रवार को 23 सैंपलों की जांच की। इसमें एक में कोरोना पॉजिटिव मिला। मेडिकल कैंपस में भर्ती मरीज में पहली बार वायरस की पुष्टि हुई है। खुर्जा से जुड़े सूत्रों की मानें तो ये मरीज महाराष्ट्र से मेरठ आया। यहां ससुराल में रुका था। ऐसे में शहर में कई अन्य लोगों में भी संक्रमण का अंदेशा खड़ा हो गया था। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि टीम मरीज का इलाज कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.