Move to Jagran APP

Corona Vaccinaton Meerut: एक जुलाई से मौके पर ही होगा रजिस्‍ट्रेशन, यहां पर लगाया जा रहा शिविर

मेरठ में भाजपा मित्र मंडल की ओर से एक जुलाई को निश्शुल्क टीकाकरण शिविर की शुरुआत की पहल की जाएगी। जिसमें खास बात यह है कि लोगों को मौके पर ही पंजीकरण के साथ ही वैक्सीन मिल सकेगी। जिन्‍हें वैक्‍सीन नहीं लगी है वे कैंप में आ सकते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 04:22 PM (IST)
Corona Vaccinaton Meerut: एक जुलाई से मौके पर ही होगा रजिस्‍ट्रेशन, यहां पर लगाया जा रहा शिविर
मेरठ के जैननगर में फ्री कोरोना वैक्‍सीनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने क्या बुजुर्ग क्या युवा सभी को अपनी चपेट में लिया। इससे पहली वाली लहर में जहां बुजुर्ग अधिक चपेट में आए थे दूसरी लहर ने इस लाइन को पार करते हुए युवाओं पर भी कहर बरपाया। हालांकि अब दूसरी लहर का कहर थमता सा नजर आ रहा है। ऐसे में तीसरी लहर की आशंका के चलते इसकी रोकथाम के उपायों की तैयारियां भी शुरु हो गई हैं। दूसरी लहर के डर और गलतियों से जागरूक लोगों ने सबक लेते हुए कोरोनारोधी टीका लगवाने में देरी की जगह प्राथमिकता से इस काम में जुट गए हैं। जोकि समाज के सभी 18 से ऊपर आयु वर्ग के लोगों के लिए जरूरी भी है। 

loksabha election banner

फ्री टीकाकरण शिविर का आयोजन

विशेषज्ञ भी वैक्सीन को अहम हथियार के तौर पर देख रहे हैं। साथ ही लोगों को मास्क लगाना, हाथों को नियमित सैनिटाइज रखना और उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने की अपील कर रहे हैं। टीकाकरण की अहमियत को देखते हुए टीपीनगर क्षेत्र स्थित जैननगर में भाजपा मित्र मंडल की ओर से एक जुलाई को निश्शुल्क टीकाकरण शिविर की शुरुआत की पहल की जाएगी। जिसमें खास बात यह है कि लोगों को मौके पर ही पंजीकरण के साथ ही वैक्सीन मिल सकेगी। इस शिविर की शुरुआत जैननगर स्थित रावलपिंडी भवन में होगी। भाजपा मित्र मंडल के संयोजक रोहित जैन ने बताया कि शिविर में नियमित समय पर 200 लोगों को वैक्सीन लगेगी। जिसमें 18 से ऊपर आयु के लोगों को पहली डोज व 45 से ऊपर आयु के लोगों को दूसरी डोज मिलेगी। इसके लिए उन्हें शिविर में अपने साथ आधार लेकर आना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.