मोदीपुरम : आवेदन करने व एस्टीमेट का पैसा जमा कराने के बाद भी बिजली कनेक्शन न मिलने से परेशान चार परिवारों के लोग शुक्रवार रात खड़ौली बिजलीघर पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने एसडीओ पर घूस मांगने का आरोप लगाते हुए बताया कि कई दिन से बिजली के कनेक्शन के लिए उन्हें टरकाया जा रहा है। गर्मी में बिना बिजली के उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। देर रात तक सभी लोग धरने पर बैठे थे।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में शोभापुर चौकी के पीछे दुपहिया रोड पर गैस गोदाम के पास डा. संजीव, विराट, अंकुर और कविता देवी के परिवार रहते हैं। उनके क्षेत्र में बिजली की लाइन नहीं है। इन लोगों ने बताया कि बीती एक अप्रैल को उन्होंने बिजली का कनेक्शन लेने के लिए रसीद कटवाई थी। काफी चक्कर काटने के बाद करीब डेढ़ माह में ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने उनका 1.35 लाख का एस्टीमेट तैयार किया। सारा पैसा उन्होंने 30 मई को जमा करा दिया। इसके बाद भी उन्हें कई दिन से टरकाया जा रहा है। भीषण गर्मी के मौसम में बिना बिजली के उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समस्या का समाधान नहीं होने पर शुक्रवार रात चारों परिवार के लोग बच्चों समेत खड़ौली बिजलीघर पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि लाइन ¨खचवाने के लिए एसडीओ ने उनसे पैसे की मांग की। पैसे न देने पर काम शुरू कराने से इन्कार कर दिया। चेतावनी दी कि समस्या का समाधान होने तक वह धरने से नहीं उठेंगे। देर रात तक भी चारों परिवार धरने पर बैठे थे। इन्होंने कहा--

इन परिवारों ने तीन-चार दिन पहले ही पैसा जमा कराया है। मौके पर दो ट्रांसफार्मर लगने हैं और लाइन खींची जानी है। जिसमें समय लगना स्वाभाविक है। पिछले दिनों आए तूफान में क्षेत्र में कई जगह खंभे व लाइन टूट गई थी। पहले उन्हें ठीक कराया जा रहा है। ये लोग पैसे मांगने के झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं और बिजलीघर पहुंच कर बदसलूकी कर रहे हैं।

वैभव हैजला, एसडीओ खड़ौली बिजलीघर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस