Move to Jagran APP

रुड़की रोड के चोक नालों की हालात खराब, हल्की बारिश में होता है जलभराव

रुड़की रोड के नाले चोक होने की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है। नालों के ऊपर दुकानदार और घर स्वामियों ने अवैध निर्माण कर अथवा उसे पाटकर बंद कर दिया है। क्षेत्रवासी और पार्षद ने दोनों नालों से अवैध निर्माण तोड़ने व उसकी सफाई कराने की मांग।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 06:08 PM (IST)
रुड़की रोड के चोक नालों की हालात खराब, हल्की बारिश में होता है जलभराव
रुड़की रोड के चोक नालों की हालात खराब!

मेरठ, जेएनएन। रुड़की रोड के नाले चोक होने की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है। नालों के ऊपर दुकानदार और घर स्वामियों ने अवैध निर्माण कर अथवा उसे पाटकर बंद कर दिया है। जिस कारण नालों की सफाई न होने से वह चोक हैं। बारिश में नालों का पानी सड़क पर भर जाता है, जिससे

loksabha election banner

राहगीर और क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नालों की सफाई के लिए क्षेत्र के लोगों ने नगर निगम से मांग की है।

मोदीपुरम फ्लाईओवर से सड़क के दोनों ओर बने नालों का पानी पीएसी के पास बड़े नाले में पहुंचता है। मगर, सड़क के दोनों आेबर बने नालों को लाेगों ने पाट दिया है। वहीं दुकानदारों ने भी नाले के ऊपर जीना अथवा पाटकर उस पर पर्दा नुमा दीवार खड़ी कर दी है। काफी समय से नालों की सफाई न होने के कारण कूड़ा अटा पड़ा है। हल्की से बारिश में ही नालों का पानी सड़क पर बहने लगता है। जिससे बीमारी का भी खतरा बना रहता है। कई बार स्थानीय पार्षद ने भी लोगों से अवैध निर्माण को खुद तोड़ने के लिए कहा, मगर कुछ नहीं हुआ। पिछले दिनों ही रुड़की रोड स्थित एक कालोनी में नाले का पानी इस तरह पहुंचा कि पूरी कालोनी में जलभराव हो गया। लोगों को अपने घरों से निकलने में परेशानी हुई। जलभराव की स्थिति दो से तीन दिनों तक बनी। काफी प्रयास के बाद नगर निगम ने किसी तरह कुछ जगहों के पत्थर तोड़कर नालों कीसफाई कराई थी। मगर, अब हालात फिर पहले जैसे हो गए हैं। भाजपा के स्थानीय लोकेश चौहान कहना है कि नाले पटे हुए हैं, जिस वजह से सफाई नहीं हो पाती। कई बार नगर निगम को अभियान चलाकर अवैध निर्माण तोड़ने और नालों की सफाई कराने की मांग की है, हालात जस के तस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.