Move to Jagran APP

CM योगी का आपत्तिजनक फोटो Facebook पर पोस्‍ट करने वाले इंस्टीट्यूट संचालक को जेल भेजा Meerut News

मेरठ के मवाना कस्‍बे में एक इंग्लिश स्पीकिंग इंस्टीट्यूट संचालक को CM योगी का आपत्तिजनक फोटो Facebook पर पोस्‍ट करने के आरोप में 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 12:17 PM (IST)
CM योगी का आपत्तिजनक फोटो Facebook पर पोस्‍ट करने वाले इंस्टीट्यूट संचालक को जेल भेजा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। CM योगी आदित्यनाथ का आपत्तिजनक फोटो वायरल करने के आरोपित इंस्टीट्यूट संचालक को बुधवार रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डीएम के संज्ञान लेने पर राजस्व निरीक्षक ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

फेसबुक पर सपा के नाम से पेज
मवाना के मोहल्ला काबलीगेट स्थित तक्षशिला कालोनी निवासी धीरू यादव पुत्र राजेंद्र यादव इंग्लिश स्पीकिंग इंस्टीट्यूट संचालक है। उसने फेसबुक पर समाजवादी पार्टी के नाम से एक पेज बना रखा है। 17 अगस्त को उस पेज पर मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दिया था। वह पूर्व में भी सत्तारूढ़ पार्टी समेत अन्य के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालता रहा है। मामले की जानकारी पर बुधवार रात डीएम अनिल ढींगरा ने एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव को कार्रवाई के आदेश दिए।

14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा जेल
राजस्व निरीक्षक शिव नारायण की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बुधवार मध्य रात में ही उसे गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उसे मुंसिफ कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर विनय आजाद ने बताया कि ऐसे कई नाम और हैं, जिन्होंने पोस्ट को आगे बढ़ाया है। उन्हें भी चिह्न्ति किया जा रहा है।

चाय-नाश्ते के साथ खातिरदारी 
इंस्टीट्यूट संचालक के खिलाफ पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर रात में ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन हवालात में बंद करने की बजाय वह मुंशी की बगल में कुर्सी पर बैठा रहा। दोपहर तक कुर्सी नहीं छोड़ी, जबकि इस बीच उससे मिलने वाले लोगों का तांता लगा रहा। उसकी चाय-नाश्ते के साथ खातिरदारी हुई। इस बाबत एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव ने बताया कि आइटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया। हवालात में बंद करने की बजाय दफ्तर में सुविधाएं मुहैया कराना गंभीर है। जांच कराकर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट दी जाएगी।

पीएम व ममता का आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने पर मुकदमा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल की मुख्यमंत्री सीएम ममता बनर्जी की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में तीन महीने बाद नौचंदी थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। गंगानगर निवासी अधिवक्ता सावन तोमरवाल ने बताया कि उनकी फेसबुक की फ्रेंड लिस्ट में वैभव चंद्रा भी हैं। गत 18 मई को उसने पीएम मोदी के केदारनाथ में ध्यान के फोटो फेसबुक पर अपलोड किए थे। इसके बाद वैभव के फेसबुक फ्रेंड रेयांश गर्ग ने कमेंट में प्रधानमंत्री और ममता बनर्जी की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की। सावन ने इस पर आपत्ति जताई और उसे हटाने के लिए कहा। आरोप है कि दोनों ने ऐसा नहीं किया।

SSP से की थी शिकायत
उन्होंने गत 24 जून को तत्कालीन एसएसपी नितिन तिवारी से मामले की शिकायत की थी। उन्होंने जांच का आदेश दिए लेकिन तीन माह से मामला साइबर सेल में अटका था। बुधवार को वह एसपी देहात अविनाश पांडेय से मिले और कार्रवाई की मांग की। एसपी देहात ने नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि वैभव चंद्रा और रेयांश गर्ग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.