Move to Jagran APP

सीएम योगी ने वरिष्ठ पत्रकारों से Video Conferencing से की बात, मांगा सहयोग Meerut News

मंगलवार को सीएम योगी ने विडियों कांफेंसिंग के माध्‍यम से प्रदेश के वरिष्‍ठ पत्रकारों से सहयोग मांगा। कहा कि संदिग्‍धों के क्‍वारंटाइन पर निर्भर करेगा लॉकडाउन का समय।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 10:51 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 10:51 AM (IST)
सीएम योगी ने वरिष्ठ पत्रकारों से Video Conferencing से की बात, मांगा सहयोग Meerut News
सीएम योगी ने वरिष्ठ पत्रकारों से Video Conferencing से की बात, मांगा सहयोग Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश के सभी जनपदों के वरिष्ठ पत्रकारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की और कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण में सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मदद से प्रदेश सरकार इस बीमारी पर नियंत्रण के हर संभव प्रयास कर रही है। अफवाहों और फर्जी खबरों पर अंकुश लगाकर लोगों को जागरूक करने में मीडिया लगातार बेहतर काम कर रहा है, आगे भी ऐसी ही मदद की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन खुलना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों के क्वारंटाइन की सफलता पर निर्भर है। जब तक यह काम शत-प्रतिशत नहीं होता, लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगा दी गई थी, लेकिन तब्लीगी जमात से लौटे लोगों के कारण प्रदेश में पिछले चार दिनों में संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ गई है। इन हालात में लॉकडाउन खोलने के लिए केंद्र सरकार और डब्ल्यूएचओ की सलाह पर काम किया जाएगा। तब्लीगी जमात से जुड़े बहुत से लोग अभी भी छिपे हैं। इन्हें तलाश किया जा रहा है। ऐसे लोगों से अपील है कि वे खुद ही आगे आकर अपनी जांच कराएं।

इस दौरान जिन जनपदों में कोरोना संक्रमित लोग नहीं मिले हैं, वहां लॉकडाउन खोलने का सुझाव भी मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में राशन व खाद्य सामग्री की कमी नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बैंक और राशन की दुकानों पर भीड़ न जुटने देने की जिम्मेदारी पुलिस की पीआरवी 112 को दी गई है।

गांवों में छिपे जमाती 

जमात में शामिल हुए कुछ लोग तथा दूसरे शहरों से आए कोरोना संदिग्ध लोग गांवों में छिप गए हैं। इनकी तलाश के लिए सर्विलांस टीम को सक्रिय कर दिया गया है। सीएम हेल्पलाइन में तैनात 500 लोगों की टीम ग्राम पंचायतों तक सीधे बात कर रही है। गांवों की जनता खुद भी जागरूक है। उन्होंने प्रवेश मार्ग बंद कर दिए हैं तथा बाहर से वापस आने वाले लोगों को गांव के बाहर स्कूलों में आइसोलेट किया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कमिश्नर, डीएम, एसएसपी के साथ ही मीडियाकर्मी भी मौजूद थे।

अपील न मानने वाले स्कूलों पर करेंगे कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल प्रबंधन से अपील की गई है कि फीस न बढ़ाएं और लॉकडाउन के दौरान फीस जमा कराने की सख्ती न करें। अपील न मानने वाले स्कूलों पर कानून के तहत कार्रवाई भी करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.