Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, कई लोग घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुजफ्फरनगर के गांव उमरपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में पथराव हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। रालोद नेताओं के नेतृत्व में स्वजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 08:16 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 08:16 PM (IST)
मुजफ्फरनगर जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, कई लोग घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव उमरपुर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में पथराव हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया। रालोद नेताओं के नेतृत्व में स्वजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha election banner

यह है मामला

क्षेत्र के गांव उमरपुर में लेखपाल के साथ पैमाइश को पहुंचे अनुज सैनी का दूसरे पक्ष के यूसुफ साथ विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान दूसरे पक्ष ने पथराव कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांज कर भीड़ को मौके से तितर बितर किया। इस दौरान रालोद नेता गज्जू पठान व अनुपमा चौधरी ने स्वजनों के साथ पुलिस पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। आरोप है कि पुलिस ने लाठियां बरसा कर महिलाओं सहित कईं लोगों को चोटिल कर दिया। रालोद नेत्री अनुपमा चौधरी घायल लोगों जमील, समयदीन, दीना, जावेद, तैय्यब, शाबरा, रिहाना, मुर्शीदा, सलमा आदि को लेकर जिला मुख्यालय पर पहुंच गई। आरोप है कि पुलिस के साथ मिलकर अनुज पक्ष के लोगों ने फायरिंग भी की। घटना की सूचना पर एसडीएम अरुण कुमार, सीओ फुगाना शरद चंद्र शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एसडीएम अरुण कुमार ने बताया कि नौ नवंबर को गांव शाहडब्बर के महावीर ने संगीता सैनी पत्नी अनुज सैनी के नाम प्लाट का बैनामा किया था। मंगलवार को लेखपाल के साथ उक्त लोग पैमाइश के लिए गए थे। झगड़े की सूचना पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

घटनास्थल पर पड़े मिले खोखेगांव उमरपुर में जमीनी विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प के बाद घटनास्थल पर पहुंची रालोद नेत्री अनुपमा चौधरी ने पुलिस के साथ मिलकर दूसरे पक्ष द्वारा फायरिंग करने के आरोप लगाए। उन्होंने मौके पर मिले खोखा कारतूस भी दिखाया।

सोशल मीडिया पर पुलिस के लाठीचार्ज का वीडियो वायरल

उमरपुर गांव में हुई घटना के कुछ ही समय बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस लोगों पर लाठियां बरसाते हुए मौके से खदेड़ रही है। क्षेत्र में यह वीडियो चर्चा का विषय बना रहा।

एसएसपी आवास और कार्यालय पर किया हंगामा

बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव उमरपुर में जमीनी विवाद के दौरान लाठीचार्ज की घटना के बाद काफी संख्या में ग्रामीण एसएसपी आवास पर पहुंच गए। सूचना पाकर पहुंचे सीओ सिटी कुलदीप सिंह और सिविल लाइन पुलिस उन्हें समझाकर एसएसपी कार्यालय पर ले गए। यहां पर ग्रामीणों ने लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा किया। आरोप है कि पुलिस की लाठीचार्ज के दौरान कई महिलाएं गंभीर रुप से घायल हो गई। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर ग्रामीण शांत हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.