मेरठ, जेएनएन। भगत सिंह मार्केट के उजाला कांपलेक्स में वाल्मीकि समाज और दूसरे संप्रदाय के लोगों के बीच टकराव हो गया। सफाईकर्मी युवक ने अपने साथियों संग दूसरे पक्ष की चाय की दुकान में पथराव कर तोड़फोड़ कर दी। दोनों समुदाय के बीच टकराव की सूचना पर बाजार में भगदड़ मच गई। वाल्मीकि समाज के युवक कंपलेक्स से भाग गए। वहीं, दूसरे संप्रदाय के लोगों ने नारेबाजी करते हुए बाजार बंद कर हापुड़ स्टैंड पर जाम लगा दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। जब भीड़ नहीं मानी तो एसपी सिटी ने जाम लगाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इसके बाद जाम खुला।
बकाया नहीं दे रहा था
गोला कुआं स्थित वाल्मीकि बस्ती निवासी सफाईकर्मी अंकुश पुत्र स्वर्गीय संतोष काफी समय से भगत सिंह मार्केट के उजाला कांपलेक्स में सफाई करता है। अंकुश की माने तो उजाला कांपलेक्स की पहली मंजिल पर स्थित चाय विक्रेता सब्जी मंडी निवासी शाहरुख पुत्र यूनुस पर उसके कई महीनों से पैसे बकाया हैं, जो मांगने पर मना कर रहा था। रविवार को उसने सफाई करने के दौरान अपने रुपये मांगे तो उसने देने से मना कर दिया। आरोप है कि चाय की दुकान पर खड़े कुछ युवकों ने आसपास की दुकान पर खरीदारी कर रहीं महिलाओं से छेड़छाड़ की, जिसका विरोध अंकुश ने किया। इसी बात को लेकर अंकुश की शाहरुख और उसके दोस्तो से कहासुनी हो गई।

साथियों को बुला लिया
अंकुश ने फोन कर अपने साथियों को बुला लिया। आरोप है कि अंकुश पक्ष ने शाहरुख की दुकान में तोड़फोड़ कर दी। वहीं, शाहरुख और उसके साथियों व आसपास के दुकानदारों ने मिलकर अंकुश व उसके साथियों को दौड़ाकर पीटा। इसके बाद उजाला कांपलेक्स और भगत सिंह मार्केट में अफरा-तफरी मच गई। अंकुश अपने साथियों संग गोला कुआं पर पहुंच गया। उजाला कांपलेक्स के दुकानदार दुकानें बंद कर नारेबाजी करते हुए हापुड़ स्टैंड चौराहे पर पहुंच गए। जहां उन्होंने जाम लगा दिया।
कई थानों की फोर्स पहुंची
सूचना पर कई थानों की पुलिस, सीओ और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। भीड़ को चेतावनी देकर जाम खुलवाया। सभी दुकानदार नारेबाजी करते हुए कंपलेक्स में पहुंचे और बाजार नहीं खोलने की बात कही। दोनों पक्षों को एसपी सिटी ने कोतवाली भेज दिया और डॉक्टरी कराकर तहरीर ली है। काफी हंगामे के बाद दोपहर बाद करीब 1:30 बजे गोला कुआं व्यापार संघ अध्यक्ष शाहिद खान और अकरम गाजी के समझाने पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली। एसपी सिटी रणविजय सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ है। दोनों ही पक्षों ने तहरीर दी है, कार्रवाई की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021