मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मेरठ। दीवान पब्लिक स्कूल कैंट में गुरुवार को आयोजित मॉक पार्लियामेंट में मानवीकी वर्ग के छात्रों ने पक्ष एवं विपक्ष की भूमिका निभाई। छज्ञत्र-छात्राओं ने मंच को संसद भवन का रूप दिया और चित्र, म्यूजिक और साउंड के साथ संसद के माहौल को ही बनाने की पूरी कोशिश की। पक्ष और विपक्ष बनकर छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, ओवैसी, मुलायम सिंह आदि का किरदार निभाते हुए नोटबंदी, जीएसटी, मॉब लिंचिंग, रफेल डील, पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम आदि विषयों पर चर्चा की।

स्पीकर सुमित्रा महाजन का किरदार निभाते हुए अनुष्का सिंह ने निष्पक्ष स्पीकर के तौर पर दिखी। राष्ट्रपति रामनोथ कोविंद केकिरदार में कुणाल गुज्जर ने प्रभावित किया। अंत में विभिन्न सांसद कलाकारों ने यह संदेश दिया कि हम सब भारतीय हैं और आपस में देशप्रेम व सौहार्द से रहना चाहिए और आने वाली पीढ़ी को साथ लेकर चलना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12वीं की स्वास्ति जैन व 11वीं की नंदिनी सलूजा ने किया। मॉक पार्लियामेंट के सफल आयोजन में राजनीति विज्ञान की शिक्षिका सुचेता सहगल का योगदान रहा। प्रिंसिपल एचएम राउत ने छात्र-छात्राओं के प्रदर्शनी की सराहना की।

स्कूली बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिता में लोहा मनवाया

मोदीपुरम : सीबीएसई के 19वें क्लस्टर में कबड्डी, फुटबाल और वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं में तक्षशिला पब्लिक स्कूल की टीमों ने लोहा मनवाया। प्रधानाचार्य कमल कुमार दीवान ने बताया कि 10 और 11 सितंबर को बिजनौर में हुए मैच में तक्षशिला पब्लिक स्कूल की कबड्डी टीम ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 15 से 18 सितंबर तक बागपत में हुई प्रतियोगिता में स्कूल की फुटबाल टीम ने क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। 14 से 18 सितंबर तक गाजियाबाद के कोलंबियान स्कूल में आयोजित क्लस्टर के अंडर-19 वालीबॉल मैच में तक्षशिला स्कूल की टीम ने क्वाटर फाइनल में जगह बनाई। टीमों के प्रदर्शन से स्कूल चेयरमैन डॉ. ओमपाल ¨सह, प्रधानाचार्य और टीमों के कोच ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं दयावती मोदी अकादमी स्कूल में गुरुवार को विश्व शांति दिवस मनाया गया। नौवीं कक्षा की प्रियांशी ने मानव जाति के विकास के लिए परमाणु हथियारों के निर्माण पर रोक लगाने का आह्वान किया। शांति और सुरक्षा का महत्व समझाते हुए और अपने दायित्वों को पूरा करने की प्रेरणा देते हुए छात्र-छात्राओं ने समूहगान की प्रस्तुति दी। विश्वशांति का संदेश देते हुए सातवीं और आठवीं के छात्रों ने कई गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। प्रधानाचार्य ऋतु दीवान ने सभी को एकजुट होकर शांति स्थापित करनी चाहिए। प्रेम और सौहार्द से रहना चाहिए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप